लियो क्लब सैंट आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल शामली द्वारा रजाई वितरण कार्यक्रम आयोजित

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा/सनसनी सुराग न्यूज

शामली 5 जनवरी। जिस प्रकार प्रत्येक कालखंड में सामाजिक संस्थाओं ने कार्य किए हैं उनके समांतर कभी कोई व्यक्ति कार्य नहीं कर पाते क्योकि सामाजिक संस्था अर्थात कुछ व्यक्तियों का एक समूह के रूप में सामूहिक प्रदर्शन, सामूहिक शक्ति, सामूहिक भाव और जब यह समूह कुछ करने के लिए आगे बढ़ता है तो वह सिर्फ सेवा होती है। सर्दी, गर्मी, बरसात, दिन-रात दोपहर कोई भी ऋतु हो, कोई भी समय हो यह समूह पीछे नहीं हटते।

 

 

कहीं बाढ़ आई हो, कहीं भूकंप आया हो, कहीं महामारी हो प्रत्येक अवस्था में संस्थाएं स्वयं को प्रस्तुत करती है। यह बातें लायंस मंडल के पूर्व गवर्नर लॉयन अरविंद संगल ने लियो क्लब सैंट आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल, शामली द्वारा आयोजित रजाई वितरण कार्यक्रम के अवसर पर कही और उन्होंने कहा कि लायनबाद सदैव आपको प्रेरित करता है कि समाज में वंचित मानवों की सेवा हेतु आगे बढ़ो। यह रजाई वितरण कार्यक्रम लियो क्लब द्वारा किया जा रहा है जिसमें पात्र व्यक्तियों को रजाईया वितरित की जा रही है लियो क्लब के सदस्यों के अंदर यह भावना उत्पन्न होना स्वयं में उनकी दूरदर्शिता लगन शीलता एवं समाज के प्रति उनकी कर्तव्य परायणता दर्शाता है क्योंकि लियो क्लब में अमूमन युवा ही सदस्य होते हैं और यह अवस्था सामाजिक चिंतन की ओर यदि मुड़ जाए तो इससे अच्छी कोई बात ही नहीं हो सकती।

रजाई वितरण कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में लायंस क्लब दोआब के पूर्व अध्यक्ष लॉयन सोमेश गर्ग ने भी लियो सदस्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की। रजाई वितरण कार्यक्रम के अवसर पर क्लब अध्यक्ष लियो भारत संगल ने बताया कि लियो क्लब द्वारा 21 रुई वाली रजाईओ को वंचित लोगों को निशुल्क वितरण किया गया है, लियो क्लब द्वारा लगातार इस प्रकार के कार्य समय समय पर किए जाते रहे हैं, क्योंकि यह लियो क्लब स्कूल बेस क्लब है, इसलिए छात्रों की प्रगति और उन्नति हेतु अनेकों कार्य किए जाते हैं।

 

कार्यक्रम का सफल संचालन कोषाध्यक्ष लियो रुचिन संगल ने किया कार्यक्रम में अमन शर्मा, हिमानी संगल, आकाश संगल एवं निकुंज मित्तल आदि उपस्थित रहे।

भारत संगल
अध्यक्ष
लियो क्लब सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल,
शामली।