उत्तरकाशी : सड़कों से निपटे, अब पुलों का नम्बर शुरू,लाटा पुल स्वीकृत,नाल्ड-कठुर की जनता खुश,विधायक गोपाल का जताया आभार

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत के प्रयासों से लाटा मोटर पुल स्वीकृत हो चुका है। 11 करोड़ की धनराशि से इस पुल का निर्माण होगा। पुल के स्वीकृत होने पर क्षेत्र की जनता,ग्रामीणों ने विधायक का आभार और खुशी जतायी है। गौरतलब है कि गंगोत्री विधायक गोपाल के पूर्व के कार्यकाल में उक्त पुल को नाल्ड -कठुर से जोड़ने के साथ ही बूढ़ाकेदार तक सड़क मार्ग निर्माण की संभावनाओं,पर्यटन को लेकर 2008 में 4 करोड़ 90 लाख की लागत से पुल का निर्माण शुरू कराया था मगर लोनिवि ने पुल के निर्माण में अनियमितता बरती थी।
विधायक गोपाल रावत का कहना है कि तब इस अनियमितता को उन्होंने गंभीरता से लेते हुए इसके दोषी 7 इंजीनियर बर्खास्त कराये। विधायक ने कहा कि 2012 के बाद कांग्रेस सत्ता में आई लेकिन पूर्ववर्ती सरकार ने पुल की ओर नजर भी नही दौड़ाई और इस पुल के निर्माण को लेकर कोई कदम नही उठाया।
श्री रावत ने कहा कि दुबारा विधायक बनने पर उन्होंने पुल के निर्माण को प्राथमिकता में रखा। शासन से इस पुल के रिवाइज्ड एस्टिमेट की अनुमति के लिये विशेष प्रयास किया। आईआईटी रुड़की से पुल के निर्माण को लेकर फिर से सर्वे कराया। अंततः हमारा प्रयास सफल रहा और शासन ने हमारे प्रयास पर मोहर लगाते हुए पुल के लिये 11 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर दी। विधायक ने पुल की स्वीकृति के लिये मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी तहदील से शुक्रिया अदा किया है।

उधर पुल की स्वीकृति मिलने के बाद विधायक गोपाल ने कहा कि इस पुल के निर्माण के बाद नाल्ड-कठुर में बेलख,कुशकल्याण में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बूढ़ाकेदार तक मोटर मार्ग की संभावना बढ़ेगी। विधायक ने यह भी कहा कि मेरे पूर्व के कार्यकाल में पुल का निर्माण शुरू हुआ लेकिन इंजीनियरों की लापरवाही से यह निर्माण पीछे चला गया। श्री रावत ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के पुल को लेकर की गई लापरवाही के खिलाफ जब हमने सडक पर उतरकर आंदोलन किया तो कांग्रेस ने हमें जेल भेज दिया।
विधायक ने कहा कि अब पुल की राह खुल चुकी है और सितंबर से पुल का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

You may have missed