कोर्ट के फैसले के बाद डायट डीएलएड ने खत्म किया क्रमिक अनशन मगर नियुक्ति पत्र मिलने तक धरने पर बने रहेंगे

  • संतोष साह

देहरादून शिक्षा निदेशालय में 6 अगस्त से प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण कराने के लिए दिन रात्रि क्रमिक अनशन पर बैठे डायट डीएलएड प्रशिक्षितों को राहत की खबर मिली है। गौरतलब है कि लंबे समय से लंबित न्यायालयी प्रकरणों पर उच्च न्यायालय ने भर्ती प्रकिया को शुरू करने के आदेश दिया है।
इसी बीच डायट प्रशिक्षित शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का आभार व्यक्त करने पहुंचे तो शिक्षा मंत्री ने प्रशिक्षितों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी योग्य हैं,नियुक्ति आपका अधिकार है और अब माननीय न्यायालय के फैसले के बाद मैंने संबंधित अधिकारियों को उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करते हुए भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र,अतिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए है।
उधर डायट संघ के प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी ने बताया कि डायट डीएलएड संगठन युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ओर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय को धन्यवाद ज्ञापित करता है कि उन्होंने हमारी समस्या को सुना और आवश्यक कार्यवाही की। संगठन के कोषाध्यक्ष गौरव रावत ने कहा कि हम अभी धरना समाप्त नहीं कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र प्रारंभ करके इसके अंजाम तक जल्द ही पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि अभी हमने क्रमिक अनशन को समाप्त कर दिया है और नियुक्ति पत्र मिलने पर ही हम अपना धरना खत्म करेंगे।

You may have missed