उत्तरकाशी: सरकार के 5 साल की उपलब्धियों को आम जनमानस तक पहुंचाने के लिये विकास गोष्ठी का आयोजन, खटीमा से मुख्यमंत्री के लाइव प्रसारण को भी दिखाया

 

  • संतोष साह

 

वर्तमान राज्य सरकार के पांच वर्षों की उपलब्धियों को आमजनमानस तक पहुंचाने के उद्देश्य से जनपद की सभी तीन विधान सभा क्षेत्रों गंगोत्री, यमुनोत्री व पुरोला में ‘‘ विकास के पांच साल, नये इरादे युवा सरकार‘‘ विषय पर विकास गोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खटीमा से भाषण का लाइव प्रसारण एलईडी के माध्यम से जनपद की सभी विधान सभा क्षेत्र की जनता को सुनाया व दिखाया गया। जनपद में विधान सभा क्षेत्र गंगोत्री के अन्तर्गत यूजेवीएनएल ग्राउण्ड जोशियाड़ा, विधान सभा क्षेत्र यमुनोत्री के अन्तर्गत राइका मैदान ब्रहमखाल व विधान क्षेत्र पुरोला के अन्तर्गत खेल मैदान पुरोला में विकास गोष्ठी का आयोजन हुआ । इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की जनता को लाइव प्रसारण के माध्यम से अपनी सरकार की पांच वर्षो की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी तथा प्रदेश की जनता से अपनी सरकार को आशीर्वादर व समर्थन देने की बात कही गयी ।

इधर उत्तरकाशी के गंगोत्री विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत यूजेवीएनएल ग्राउण्ड जोशियाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षा भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा भी आमजन को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं उनकी उपलब्धियों की जानकारी दी गयी । कार्यक्रम में नागराजा स्वयं सहायता समूह नाल्ड, मां दुर्गा स्वयं सहायता समूह ओंगी, राज राजेश्वरी स्वयं सहायता समूह कन्सेण व राज राजेष्वरी स्वयं सहायता समूह नेताला को रूपये 6-6 हजार की धनराशि के चेक वितरित किये गये। वहीं मुख्यमंत्री स्वरोजागर योजना के अन्तर्गत स्वरोजागार चला रहे उद्यमी अजीत सिंह, दीपक राणा, राजेन्द्र कुमार व मुंशीराम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कृषि, उद्योग, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, राजस्व आदि विभागों द्वारा भी स्टाॅल लगाकर अपने-अपने विभागों से सम्बधित योजनाओं की जानकारी आमजन को दी गयी ।

इस अवसर पर डीएम मयूर दीक्षित,एसडीएम चतर सिंह चौहान, जिला विकास अधिकारी कमलेश कुमार पन्त, रमेश चौहान, गोपाल राणा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।