कम राशन देने पर पहुंची डीलर की जांच

फरमान अली

जलालाबाद । राशन डीलर के द्वारा राशन उपभोक्ता को कम राशन देने के बाद शिकायत करने पर जांच टीम राशन डीलर की दुकान पर पहुंची। जांच करने के बाद टीम अपनी जांच रिपोर्ट जिला आपूर्ति अधिकारी को भेजेगी।

तीन दिन पूर्व राशन डीलर पति के खिलाफ राशन कार्ड धारक सनवर जहां, अन्य ने आरोप लगाया था कि राशन दुकान पर कोरोना वैक्सीन के प्रमाणपत्र न दिखाए जाने पर एक यूनिट का राशन कम दिया गया। जब इसका विरोध किया तो राशन डीलर पति ने अभद्रता की। इस पर राशन कार्ड धारक ने अपने वार्ड सभासद को कम राशन देने व अभद्रता करने की जानकारी दी। इसको लेकर बृहस्पतिवार में कस्बे के सभासद नाजिम मलिक, चौधरी इस्तकार अहमद, कविता देवी, रीटा सैनी, अफजाल अहमद, अर्जुन सिंह, अन्य राशन कार्ड धारकों ने जिला अधिकारी जसजीत कौर को शिकायती पत्र दिया था।

 

इसके साथ राशन का सामान ब्लैक के वीडियो, अन्य साक्ष्य भी दिए गए थे। इस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी शशिकांत को जांच सौंपी थी। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक दीपा वर्मा को जांच करने के आदेश दिए।

 

 

शुक्रवार दोपहर में क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक शिकायतकर्ता राशन कार्ड धारक सनवर आवास पर पहुंची। उन्होंने जांच के समय आरोप लगाया कि कोरोना वैक्सीन के प्रमाण पत्र न दिखाए जाने पर एक यूनिट का कम राशन दिया। राशन वरिष्ठ आपूर्ति अधिकारी संजय सक्सेना ने निर्देश दिए थे कि सभी कोटेदार वैक्सीन लगवाने की अपील व प्रयास करेंगे। इस नाम पर किसी भी राशन कार्ड धारकों को राशन से वंचित नहीं किया जाएगा। इसके बाद भी राशन डीलर मनमानी करते रहे जिसका विरोध कार्ड धारको ने किया था । जांच कराने पहुंची टीम मे क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक दीपा वर्मा ने बताया कि शिकायत के बाद राशन डीलर की जांच करने के बाद जांच रिपोर्ट दो दिन बाद जिला अपूर्ति अधिकारी को दी जायेगी आगे की कार्रवाई उनके द्वारा होगी।