उत्तरकाशी : जोशियाड़ा मोटर पुल में आवाजाही शुरू,विधायक गोपाल ने दिखाई हरी झंडी,जनता को मिली बड़ी राहत

  • संतोष साह

उत्तरकाशी में जोशियाड़ा मोटर पुल का लॉक डाउन का इंतजार खत्म हुआ। विधायक गोपाल के प्रयास से आज से इसमे आवाजाही शुरू हो गई है। लॉक डाउन की वजह से भले ही पुल के कार्य मे विलंब जरूर हुआ लेकिन अंततः आज से जनता को एक बहुत बड़ी राहत जरूर मिल गई। जिसके लिये आम जनता ने लाइफ लाइन से जुड़े इस पुल को नए रूप में मजबूती के साथ उतारने के लिये विधायक का आभार जताया है।
गौरतलब है कि ज्ञानसू बैंड से एक किलोमीटर की परिधि में 1968 में बने जोशियाड़ा मोटर पुल की हालत ख़स्ता थी साथ ही इसमें भारी वाहनों से लेकर अन्य आवाजाही में भी खतरा था मगर अब खतरा टल गया है।

53 लाख 56 हजार की लागत से पुल के ओके हो जाने के बाद विधायक गोपाल रावत ने इस पुल का आज लोकार्पण किया और आम जनता के लिये आवाजाही शुरू करा दी। इसके अलावा इसी पुल के मोटर मार्ग घनसाली-तिलवाड़ा-उत्तरकाशी के किलोमीटर 8 से 18 के नवीनीकरण हेतु एक करोड़ 78 लाख के कार्य का भी लोकार्पण किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि जनता को कोरोना संकट के चलते कुछ समय जरूर दिक्कत हुई मगर अब यह दिक्कत नही रहेगी।

उन्होंने कहा कि अगले 25 साल तक यह पुल आवाजाही के लिये सुरक्षीत रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हम सिर्फ 5 साल नही बल्कि भविष्य की भी सोचते हैं जिसे देखते हुए हमने जोशियाड़ा में ही डबल लेन का पुल स्वीकृत कराया है जिसकी लागत 25 करोड़ है और यह सब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की नेतृत्व की सरकार में हो रहा है। विधायक ने कहा कि उनकी प्राथमिकता धरातल में कार्य करने की है।

पिछले 3 साल तक चाहे वह सड़क,पुल, स्वास्थ्य हो इसकी कार्ययोजना बनाकर और उसे मंजूरी दिलाकर वे जनता के बीच मे है । विधायक ने कहा कि वे कोरी घोषणा
नहीं करते है और जो कहते हैं वह करते हैं। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में सड़क पहुंचाने को जो वादा किया था वह पूरा होने जा रहा है। स्वास्थ्य में भी हम बेहतर इंतजाम कर चुके हैं। विधायक ने आल वेदर में अड़ंगा डालने वाले कथित पर्यावरणविदों पर भी निशाना साधा और कहा कि ऐसी सोच वाले हमारे विकास में सबसे बड़े बाधक बने हैं।

इससे पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश चौहान ने भी विधायक गंगोत्री की तारीफ की और कहा कि वे जिस तरह से विधानसभा के लिये कार्य कर रहे हैं और उन्हें ग्रामीणों की वाहवाही मिल रही है वह न केवल जनता बल्कि पार्टी को भी मजबूती दे रही है। इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस और विश्वकर्मा दिवस पर जोशियाड़ा पुल के शुभारंभ को लेकर हर्ष व्यक्त किया।
पुल के लोकार्पण कार्यक्रम में लोनिवि के अधीक्षण अभियंता आर.के.जैन,अधिशासी अभियंता आर.एस. खत्री समेत महामंत्री हरीश डंगवाल,उपाध्यक्ष महावीर नेगी,सहकारी समिति निदेशक विजय संतरी,पूर्व पालिका अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नत्थी लाल शाह,मंडल अध्यक्ष अजित पाल पंवार,मंडल अध्यक्ष सूरत सिंह गुंसाई ,चंद्रा नेगी,विजय मखलोगा,अरविंद बिष्ट,भरत बिष्ट,देवराज राणा,पवन देव थपलियाल,रामा नंद भट्ट,बालशेखर नौटियाल, कृष्णा गुंसाई,विक्की कलूडा कमल किशोर जोशी समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed