उत्तरकाशी : नगर के पुल, एक पर रंग-रोगन शेष तो दूसरे पर नदी में जल स्तर कम होते ही काम शुरू

 

  • संतोष साह

उत्तरकाशी नगर के पुलों में भी कसरत तेज है। जोशियाड़ा मोटर पुल में अब जल्द ही गाड़ियां दौड़ेंगी। कार्य अंतिम चरण में है। रंग रोगन का कार्य चल रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले कई वर्षों से जोशियाड़ा मोटर पुल हिचकोले खा रहा था। लेकिन नजरें इनायत नहीं हुई। बार-बार पुल को दुरुस्त करने की मांग उठी मगर पुल की ओर किसी का ध्यान नहीं गया। अंततः यहाँ भी विधायक गंगोत्री गोपाल रावत ने ही सुध ली।
विधायक ने जोशियाड़ा मोटर पुल में जल्द ही आवाजाही शुरू होने को लेकर कहा कि जब तक किसी नए पुल का विकल्प रखा गया हो और उसके निर्माण आदि में समय लगे तो उसे मद्देनजर रखते हुए तब तक दूसरे विकल्प के तौर पर हमारे सामने पुराने पुल को दुरुस्त करना था जो हमने किया ताकि आवाजाही में दिक़्कत न हो। उन्होंने कहा कि पुराने पुल को दुरुस्त कराने के लिये उन्होंने 50 लाख की स्वीकृति करायी और अब कुछ दिनों में इसका लाभ आम जन को मिलेगा। उन्होंने कहा कि भविष्य के लिये भी हमने सोचा है और इसी पुल के नजदीकी दो लेन का पुल भी स्वीकृत कराया है।
उधर अब तिलोथ में पुल निर्माण की तैयारी अब नजदीकी है। सितंबर में यहाँ भी पुल का निर्माण शुरू हो जाएगा। तिलोथ पुल से लंबगांव मार्ग तक लिंक के बीच सडक काम बता रही है।
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तिलोथ पुल अब बरसात थमते औऱ नदी में जल स्तर कम होते ही शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

You may have missed