उत्तरकाशी : जनता की सुरक्षा का भी ध्यान रखा विधायक गोपाल ने, हेलीपेड भी होगा अब नगर उत्तरकाशी मे

  • संतोष साह

गंगोत्री विधान सभा मे एक के बाद एक सौगात धरातल मे लाकर गोपाल रावत कोरोना को भी मात दे रहे हैं। कोरोना काल मे भी उन्होंने विकास को पीछे नहीं छोड़ा है और लगातार गंगोत्री विधान सभा को नंबर वन मे लेकर चल रहे हैँ। इस बीच एक अच्छी खबर गंगोत्री विधान सभा के लिए विधायक गोपाल ने दी है। उन्होंने 90 लाख का हेलीपेड़ मुख्यमंत्री से स्वीकृत करा लिया है जिसके लिए वे लंबे समय से प्रयासरत रहे। यह सौगात जनता की सुरक्षा के लिए है।

आपातकालीन सेवा के लिए नगर उत्तरकाशी मे हेलीपेड़ बहुत जरूरी था जिसे विधायक ने संज्ञान मे लिया। गौरतलब है कि एयर अम्बुलेस हो या फिर वीआईपी दौरे इसके लिए मातली पर निर्भरता थी। मातली से उत्तरकाशी तक लोगों को परेशानी होती थी। आपात स्थिति मे गंभीर रोगी को मातली तक पहुंचाने मे समय लगता है। इसके अलावा मातली एयर बेस सेना के पास होने से वहा आम लोगों का पहुंचना आसान नहीं था इन सब बिंदु को गंभीरता से लेते हुए विधायक ने प्रयास कर शासन से 90 लाख की लागत से बनने वाले हेलीपेड़ का शासनादेश जारी करा कर धनराशि भी निर्गत करा दी है।

1 सितम्बर को शासनादेश जारी हो चुका है। हेलीपेड़ जोशियाडा मे बनेगा।


उधर हेलीपेड़ की मंजूरी के बाद विधायक ने सीएम व सचिव जावलकर का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी जिला मुख्यालय मे लगातार वीआईपी आगमन होने से 10 किमी दूर मातली से प्रोटोकाल के कारण जनता को परेशानी होती है। इसके अलावा जो बेहद जरूरी था वह गंभीर रोगी को आपात काल मे एयर अम्बुलेस की सुविधा दिलाना भी था ताकि हायर सेंटर पहुंचने मे बहुत कम वक़्त लगे और गंभीर रोगी को तत्काल उपचार मिल जाय । उन्होंने कहा की नगर मे बनने वाला हेलीपेड़ जनता और जनता की सुरक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

Leave a Reply

You may have missed