उत्तरकाशी : खामोशी टूटी,जिला पंचायत में कार्यों को लेकर हलचल शुरू,मार्च में बैठक की भी तैयारी

  • संतोष साह

जिला पंचायत में पिछले तीन माह से जो सन्नाटा पसरा था वह छटने लगा है। रूटीन कार्यों के अलावा अब अन्य कार्यों को लेकर भी हलचल तेज होने लगी है। काउंटरों में कार्य बढ़ने लगा है। गौरतलब है कि बीते साल यानि 25 नवम्बर के बाद जिला पंचायत में जांच को लेकर खामोशी छा गई थी। जिला पंचायत के काम-काज भी प्रभावित हो गए थे। अधिकांश कार्यों खासकर राज्य वित्त,आपदा,सांसद निधि से लेकर विधायक निधि के कार्य जो कि जिला पंचायत के माध्यम से होने थे उनमें भी ब्रेक लग गया था यानि एक तरह से विकास कार्य प्रभावित हुए।

इस बीच पिछले तीन माह की खामोशी के बाद अब जिला पंचायत में कुछ हलचल तेज होने लगी है। जिला पंचायत के कार्य न रुके और कामकाज पटरी पर आए इसको लेकर कसरत शुरू हो गई है। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह से जिला पंचायत में पिछले तीन माह तक खामोशी के बाद अब आगे क्या कुछ हो रहा है इस बावत जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि आने वाले मार्च माह तक सभी कार्य गति पकड़ लेंगे।

उन्होंने बताया कि जिला पंचायत की बैठक भी जल्द होनी है इसके लिये जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण से समय और दिन की संस्तुति देने के लिये निवेदन किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि जिला पंचायत के बजट को लेकर भी बैठक होनी है।
उधर अपर मुख्य अधिकारी ने यह भी बताया कि आगामी महीनों में चार धाम यात्रा को लेकर भी जिला पंचायत ने तैयारी करनी है। जिसको लेकर भी बैठक होगी। जिसमें जिला पंचायत के अधीन यात्रा की जिम्मेदारी और व्यवस्था को लेकर भी कार्य योजना बनेगी।

Leave a Reply

You may have missed