12 विद्यालयो की 12 होनहार छात्राओं को इस साल के जिला पंचायत सदस्य पुरुस्कार से सम्मानित किया जायेगा

  • संतोष साह

जिला पंचायत सदस्य पुरुस्कार के लिए चयनित बालिकाओं के नाम की आज घोषणा की गई।जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने बताया कि बालिका इंटर कालेज नमजला में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमे डीएम पिथौरागढ़ आनंद स्वरुप को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाएगा। दरअसल जिला पंचायत के सदस्य जगत मर्तोलिया मिलने वाले भत्ते की राशि को होनहार बालिकाओं को पुरुस्कार के रूप में देते है।

इस बार स्थानीय दिगडी ग्रुप ने जिपं सदस्य मर्तोलिया को जन नेता अवार्ड के रूप में पुरुष्कार देते हुए 11 हजार रुपये की राशि दी थी जिसे उन्होंने होनहार बालिकाओ को देने की बात कही थी। उसके अनुरूप मुख्य शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद विद्यालयों के शिक्षको, अभिभावक संघ, ग्राम पंचायत तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यो ने बैठक कर 12 बालिकाओं के नाम फाइनल कर दिए है ।

श्री मर्तोलिया ने बताया कि ग्राम स्तर पर हुई बैठक में फाइनल किए गए नामो के अनुसार राजकीय प्राथमिक विद्यालय कवाधार की कशिश ज्यैष्ठा, जैती की पूजा आर्या, दुम्मर की गरिमा बृजवाल, ढीलम की अक्षरा पाना, क्वीरी जिमिया की तनिशा रावत, दरांती की वैशाली बरफाल, दरकोट की चित्रा, राजकीय उच्चत्तर प्राथमिक विद्यालय दुम्मर की माही आर्या, शांतिकुंज की दीपाली आर्या, राजकीय कन्या उच्चत्तर प्राथमिक विद्यालय दरकोट की अंजलि आर्या, राजकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय रांथी की रंजना कोरंगा, राजकीय बालिका इंटर कालेज नमजला की खुशबू मेहता को वर्ष 2021 का जिला पंचायत सदस्य पुरुष्कार के रूप में 1,100 रुपये नकद मिलेंगे।

मर्तोलिया ने बताया कि विद्यालयो का चयन हिंदी वर्णमाला के मुताबिक आ रहे ग्राम पंचायतों के क्रम से किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड का संक्रमण कम होता जा रहा है इसके देखते हुए समारोह की तिथि घोषित की जायेगी।