उत्तरकाशी : जिला पंचायत का 41 करोड़ 47 लाख का बजट अनुमोदित, सभी वार्डों में विकास कार्य शुरू होंगे,चारधाम यात्रा में भी व्यवस्था दुरुस्त होगी : दीपक बिजल्वाण

  • संतोष साह

जिला पंचायत उत्तरकाशी की बैठक में आज वित्तीय वर्ष के लिये 41 करोड़ 47 लाख 22 हजार की धनराशि का बजट अनुमोदित किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण की अध्यक्षता में अधिकारियों व जिला पंचायत सदस्यों को लेकर हुई बैठक में उक्त बजट अनुमोदित हुआ। इस बजट में राज्य वित्त में 1 करोड़ 44 लाख,5वें वित्त में 5 करोड़ 80 लाख 15 हजार, मनरेगा में 2 करोड़ 33 लाख के अलावा बीएडीपी में 80 लाख का प्रपोजल रखा गया जबकि चार धाम यात्रा के तहत यमुनोत्री व गंगोत्री में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिये 1 करोड़ 30 लाख प्रस्तावित किया गया।

उधर बैठक के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष श्री बिजल्वाण ने बताया कि सभी वार्डों में अब विकास कार्य गति पकड़ेंगे। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा को लेकर यमुनोत्री धाम इलाके के वार्ड सदस्य वहाँ का मौका मुआयना कर व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिये आवश्यक कदम उठाएंगे। जिसके लिये उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी से भी चार धाम यात्रा की व्यवस्था को लेकर बैठक या बातचीत होगी ताकि जिला पंचायत उन सभी व्यवस्थाओं को व्यवस्थित बनाने के लिये कार्य शुरू कर दे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जिला पंचायत में बजट अनुमोदित हो चुका है जो कि ध्वनिमत से हुआ है। उन्होंने कहा कि अब विकास कार्य सभी वार्डों में गति पकड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले तीन माह में जो गतिरोध हुआ उससे विकास कार्यों में निश्चित तौर पर व्यवधान पड़ा लेकिन अब व्यवस्था पुनः पटरी पर आ चुकी है।

Leave a Reply

You may have missed