उत्तरकाशी : जिला अस्पताल के फिजिशियन से अभद्रता पर स्वास्थ्य महासंघ की तीन दिन के भीतर कार्यवाही की मांग अन्यथा अनिश्चितकालीन हड़ताल

  • संतोष साह

जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी के फिजिशियन डॉ.सुबेग सिंह के साथ अस्पताल प्रांगण में ड्यूटी के वक़्त की गई अभद्रता पर समूचे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महासंघ ने घोर निंदा के साथ इस कृत्य की भर्त्सना की है। महासंघ ने कहा है कि डॉ. सुबेग बहुत ही सरल व सौम्य व्यवहार के व्यक्ति हैं जो दिन रात कोविड मरीजों की सेवा में तत्परता से लगे रहते हैं साथ ही ओपीडी में अन्य मरीजों की सेवा भी पूरी तन्मयता से करते हैं।इसके बावजूद उनके साथ की गई अभद्रता किसी भी प्रकार से सहनीय नहीं है। दोषी अधिकारी जिसके द्वारा डॉक्टर के खिलाफ अभद्र शब्द और धमकी देने का कृत्य किया गया उन्हें महासंघ किसी भी कीमत पर माफ नहीं करने वाला और सम्पूर्ण महासंघ डॉ. सुबेग सिंह के साथ खड़ा है।

उधर अध्यक्ष चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महासंघ जोगेंद्र सिंह पडियार का कहना है कि शासन – प्रशासन को महासंघ की तरफ से 3 दिन के भीतर कार्यवाही करने के लिए कहा गया है यदि 3 दिनों के भीतर उक्त प्रकरण में कार्यवाही नहीं की जाती है तो समूचा महासंघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ जाएगा।

महासंघ का यह भी कहना है कि ऐसे अधिकारी जो अपने पद का दुरुपयोग करें और भगवान समझे जाने वाले डॉक्टरों को ही धमकाते है उन्हें उक्त पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है लिहाजा 3 दिन के भीतर उक्त अधिकारी को पद विमुक्त किया जाए अन्यथा दूसरी कार्यवाही करने के लिए महासंघ पूर्ण रूप से तैयार है जिसके लिए शासन -प्रशासन स्वयं ज़िम्मेदार होगा।

You may have missed