उत्तरकाशी : जिला अस्पताल में चहल-पहल बढ़ी तो निजी क्लीनिकों की दुकानदारी घटी

  • संतोष साह

जिला अस्पताल में अब काफी चहल पहल बढ़ गई है। इलाज के लिये आने वाले मरीजों की तादाद खासी देखी जा रही है। लोग सरकार द्वारा जिला अस्पताल में दी गई सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं। गौरतलब है कि अभी कुछ एक माह पूर्व जिला अस्पताल में मरीजों की आवाजाही कोरोना को लेकर कम थी।

लोगों में यह डर था कि अस्पताल में कोविड टेस्ट लेने के बाद क्वारन्टीन हो जाएंगे। ऐसे में अस्पताल से बाहर निजी प्रैक्टिस के तहत चल रहे क्लीनिकों में खासी कतार मरीजों की नजर आ रही थी वह इसलिये भी की वहां कोविड जैसे टेस्ट आदि का न डर था और न ही दो गज दूरी का। यानि दुकानदारी चल रही थी।

 


इस बीच जिले में कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगने के बाद एक बार फिर अस्पताल में रौनक लौट आई है। जिला अस्पताल में अब खासी भीड़ मरीजों और उनके तीमारदारों की देखी जा रही है। जिला अस्पताल में सभी सुविधाएं लगभग बढ़ गई हैं। ऑपरेशन से लेकर आईसीयू समेत अन्य व्यवस्थाएं भी जिला अस्पताल में हैं।
जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुरेन्द्र दत्त सकलानी ने बताया कि चिकित्सकों समेत सभी व्यवस्थाएं अस्पताल में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि आपरेशन से लेकर अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज का कोविड टेस्ट एतिहातन लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी कोरोना टेस्ट लिये जा रहे हैं लगभग सभी रिपोर्ट नेगेटिव आ रही हैं जो कि अच्छी खबर है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में आने वाले मरीजो में कोई सस्पेक्टेड नजर आ रहा है तो उसका कोविड टेस्ट लिया जा रहा है ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से पहले ही सुरक्षा हो जाये।

Leave a Reply

You may have missed