झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, एडिशनल सीएमओ ने की छापेमारी मौके से झोलाछाप चिकित्सक हुआ फरार, आरोपी क्लीनिक संचालक के खिलाफ एफ आई आर दर्ज

फरमान अली/सनसनी सुराग न्यूज

एडिशनल सीएमओ ने सीएमओ शामली के निर्देश पर थानाभवन कस्बे में झोलाछाप चिकित्सक के यहां छापेमारी करते हुए क्लीनिक को सील करा आरोपी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। जबकि एडिशनल सीएमओ की छापेमारी के दौरान आरोपी क्लीनिक संचालक क्लीनिक छोड़कर मौके से फरार हो गया। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई के बाद झोलाछाप चिकित्सकों में हड़कंप मचा है।
जनपद शामली के कस्बा थानाभवन में हाल ही में ड्रग इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने कस्बे की पुरानी घास मंडी में अली मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करते हुए जहां मेडिकल स्टोर पर अनियमितताएं देखते हुए मेडिकल स्टोर को तुरंत बंद करने का आदेश व लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की थी।

वही क्लीनिक पर बिना किसी डिग्री के लोगों का इलाज कर रहे सरदार अली नाम के व्यक्ति को चेतावनी देकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था, लेकिन ड्रग इंस्पेक्टर की कार्रवाई के अगले दिन से ही सरदार अली नाम के व्यक्ति ने मेडिकल स्टोर की बराबर में ही अपनी दुकान में क्लीनिक शुरू करते हुए लोगों को ड्रिप इंजेक्शन आदि लगाने शुरू कर दिए। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई। वायरल तस्वीरों के बाद सीएमओ संजय अग्रवाल ने एडिशनल सीएमओ को जांच के आदेश दिए।

 

एडिशनल सीएमओ विनोद कुमार जब जांच करने पहुंचे तो एडिशनल सीएमओ को आया देख सरदार अली नाम का व्यक्ति मौके से फरार हो गया। जिसके बाद एडिशनल सीएमओ ने मौके से इंजेक्शन व ड्रिप लगाने के समान व काफी सारी संक्रमित कर देने वाली सिरिंज बरामद की। एडिशनल सीएमओ विनोद कुमार का कहना है कि सरदार अली नाम का व्यक्ति बिना किसी चिकित्सय प्रमाण पत्रों के लोगों का इलाज कर रहा है। वही मौके पर इस तरह की काफी सारी दवाई व प्रयोग की गई सीरीज मिली है। जिनसे एड्स हेपेटाइटिस कई गंभीर संक्रमित बीमारी होने के खतरे बना हुआ है। जिस कारण आरोपी झोलाछाप चिकित्सक सरदार अली के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई के बाद कस्बे में झोलाछाप चिकित्सकों में हड़कंप मचा रहा।