कैराना ब्रेकिंग, ईद उल अजहा पर ग्राम पंचायतों में अव्यवस्थाओं का बोलबाला – पशुओं के अवशेष दबाने के लिए नहीं खोदे गए गड्ढे, सफाईकर्मी भी रहे नदारद – नंगलाराई में ग्रामीणों ने पैसे देकर खुद कराई साफ-सफाई

 

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज कैराना

कैराना। कोरोना काल के चलते ईद-उल-अज़हा के पर्व पर ग्राम पंचायतों में प्रधान, सचिव और ब्लॉक के अधिकारियों की धींगामुश्ती के चलते अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहा। उच्चाधिकारियों के सख्त आदेशों के बावजूद ग्राम पंचायतों ने पशुओं के अवशेष दबाने के लिए न गड्ढे खुदवाए और न ही सफाई कर्मचारी नज़र आए। यही वजह रही कि लोगों ने पैसे देकर सफाई कराई और अवशेष दबवाए गए। इसे लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश भी देखने को मिला।
ईद-उल-अजहा के पर्व पर मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा मवेशियों की कुर्बानी दी जाती है। इस बार कोरोना काल के चलते जहां सामूहिक रूप से नमाज़ अदा करने पर प्रतिबंध रहा, तो वहीं साफ-सफाई को लेकर उच्चाधिकारियों ने नगरपालिका व ब्लॉक अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में अवशेषों को दबवाने के लिए गड्ढे खुदवाने के सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। इसके बावजूद ग्राम पंचायतों में जिम्मेदारों की लापरवाही कम नज़र नहीं आई। क्षेत्र में ग्राम पंचायतों की बात करें, तो वहां पर ग्राम प्रधान, सचिव व ब्लॉक के अधिकारी गड्ढे तक नहीं खुदवा सके, जिस कारण अवशेषों को दबाने या फिर उठवाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं कराई गई तथा सफाईकर्मी तक नज़र नहीं आए। उधर, नंगलाराई के ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने पशुओं की कुर्बानी देने के बाद खुद प्राइवेट सफाईकर्मी लगाए और पैसे देकर अवशेषों को दबवाते हुए साफ-सफाई कराई गई। वे चाहते थे कि कोरोना काल मे इधर-उधर अवशेष न फेंके जाएं, क्योंकि अवशेषों से उत्पन्न होने वाली दुर्गंध से बीमारियां फैलने का अंदेशा रहता है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान व ब्लॉक के अधिकारियों ने कॉल तक रिसीव करना भी उचित नहीं समझा। इसे लेकर ग्रामीणों में भारी रोष भी देखने को मिल रहा है।


कागजी खेल में बजट की बंदरबांट
ग्राम प्रधानों व सचिवों ने ब्लॉक के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते बकरीद पर अवशेष दबाने के लिए खोदे जाने वाले गड्ढे कागजों तक सीमित रह गए। ऐसे में जब धरातल पर कोई काम नहीं गया, तो बजट की बंदरबांट करने की जुगत में भी ब्लॉक के अधिकारी लगे हुए हैं। देखना तो यह होगा कि उच्चाधिकारी इस ओर संज्ञान लेकर क्या कार्रवाई कर पाएंगे यह तो आने वाला समय ही बताएगा।
बाइकों की भिड़ंत में दंपति घायल, हायर सेंटर रेफर
कैराना। बाईपास रोड पर बाइकों की भिड़ंत में दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी पर भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।
हरियाणा के पानीपत की माईजी कॉलोनी निवासी शमीम उर्फ काका रविवार को अपनी पत्नी शमशीदा के साथ में बाइक पर सवार होकर कैराना के मोहल्ला खैलकलां में अपनी विवाहित बेटी के घर बकरीद पर मिलने के लिए आ रहा था। जब वह बाईपास रोड पर रामड़ा चौराहे के पास पहुंचे, तभी बाइक से जोरदार भिड़ंत हो गई। भिड़ंत में बाइक सवार दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि दूसरे बाइक सवारों को भी चोट आई। वहीं घायल दंपति को उपचार के लिए राहगीरों द्वारा सीएचसी पर भर्ती कराया गया। जहां से दोनों की हालत को गंभीर देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। उधर, परिजन महिला की हालत गंभीर होने के चलते पानीपत में हॉस्पिटल के लिए ले गए।
-सचित्र
जानलेवा हमले में पांच पर मुकदमा
कैराना। घर में घुसकर धारदार हथियारों से जानलेवा हमला करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
ग्राम पावटीकलां निवासी वासिल ने कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि 31 जुलाई को उसका भाई घर के अंदर था। आरोप है कि तभी गांव के ही आलिम, तासिम पुत्रगण जबरा, इरफान, खुर्शेद पुत्रगण मांगा व अनवर पुत्र अकबर ने घर में घुसकर उसके भाइयों जुल्फिकार व मोहसिन के ऊपर हत्या करने के इरादे से धारदार हथियारों से हमला कर दिया, जिसमें वे घायल हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
—————–

मारपीट के आरोप में चार नामजद
कैराना। नगर के मोहल्ला कायस्थवाड़ा निवासी इस्तखार ने मुकदमा दर्ज कराया कि शनिवार को उसका भाई के घर पर था। आरोप है कि तभी मोहल्ले के हारून, सेफ, सलीम व दानिश घर के अंदर घुस आए और उसके भाई के साथ में गाली-गलौज करते हुए मारपीट गई। आरोपियों ने जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
————–

दंपति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
कैराना। ग्राम गोगवान निवासी तसव्वर ने कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि 14 जुलाई को जब वह अपने घर के अंदर था कि तभी गांव के ही मुस्तफा, शकील व शकील की पत्नी ताहिरा तथा जैनब ने घर में घुसकर उसके साथ में मारपीट की, जिसमें उसके हाथ की हड्डी टूट गई। पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।
कार ने दंपति को मारी टक्कर
कैराना। दवाई लेने जा रहे बाइक सवार दंपति को कार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराया है।
गांव बराला निवासी मुरसलीन रविवार को अपनी पत्नी के साथ में बाइक पर सवार होकर कैराना में दवाई लेने के लिए आया था। जब वह कांधला तिराहे के निकट पहुंचा, तभी तेज गति की अनियंत्रित कार ने बाइक में टक्कर मार दी, जिसमें दंपति घायल हो गए। इसके बाद कार चालक फरार हो गया। बाद में कोतवाली पहुंचे दंपति का पुलिस ने सीएचसी में मेडिकल करा दिया।

 

 

Leave a Reply

You may have missed