उत्तरकाशी : विधायक गोपाल ने एक और एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जिला अस्पताल के पास अब इमरजेंसी सेवा के लिये हुई 7 एम्बुलेंस

  • संतोष साह

विधायक गोपाल के अनुरोध पर एनटीपीसी द्वारा दी गई एम्बुलेंस को आज विधायक गोपाल रावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी के साथ अब जिला अस्पताल के एम्बुलेंस के बेड़े में एक और एम्बुलेंस का इजाफा होने से आपातकालीन सेवाओं में मदद मिलेगी। जिला अस्पताल के पास अब कुल एम्बुलेंस की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। विधायक गोपाल के प्रयासों से पिछले साढ़े तीन साल में जिला अस्पताल समेत भटवाड़ी व डुंडा के स्वास्थ्य केंद्रों में कुल 13 एम्बुलेंस आपातकालीन सेवाओं के लिये मुस्तेद हैं।

उधर आज एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर विधायक ने कहा कि हर व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाएं सुलभ हो इसके लिये बीते साढ़े तीन साल में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के नेतृत्व में बीते साढ़े तीन साल मे 943 डॉक्टर्स की नियुक्ति हुई है जबकि इससे पूर्व 17 वर्षों में राज्य भर में केवल 796 डॉक्टर्स की नियुक्ति हो सकी थी। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं। आज सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को चिकित्सकों की मौज5 में बेहतर उपचार मिल रहा है। विधायक ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं अभी तक के सबसे स्वर्णिम दौर में है।
इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जोशी,प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल डॉ. एस. डी. सकलानी समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed