ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने ग्राम सचिव को हटाने की मांग की -ग्राम सचिव पर लगा पूर्व प्रधान से मिलीभगत करने का आरोप -गांव में डेंगू मलेरिया बुखार का प्रकोप शिकायत को अनदेखा करने का आरोप

फरमान अली

थानाभवन: ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने थानाभवन ब्लॉक में पहुंच ग्राम सचिव को हटाने की मांग करते हुए सचिव पर पूर्व प्रधान से मिलीभगत करने का आरोप लगाया।

जनपद शामली के थाना भवन ब्लॉक के गांव भनेड़ा उदद्दा के ग्राम प्रधान इंतजार दर्जनों ग्रामीणों के साथ थाना भवन ब्लॉक में पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए ग्राम सचिव को हटाने की मांग की और ग्राम सचिव पर पूर्व प्रधान से मिलीभगत कर गांव की जरूरतों को अनदेखा करने का आरोप लगाया। लिखित में एक शिकायती पत्र देते हुए कहा कि दीपावली त्योहार को देखते हुए पथ प्रकाश व्यवस्था की मांग की गई थी, लेकिन सचिव ने अनदेखा कर दिया वही ग्राम प्रधान का कहना है कि उनके ग्राम प्रधान बनते ही गांव से सफाई कर्मी भी हटा लिया गया। ग्राम प्रधान का आरोप है कि सचिव की लापरवाही के चलते गांव में एंटी लारवा आदि का भी छिड़काव नहीं किया गया है।

 

गांव में दर्जनों लोग डेंगू से पीड़ित हैं और कई दर्जन लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। ग्रामीणों ने सचिव को बदलने की मांग की। ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी मौजूद न होने के कारण ग्रामीणों व ग्राम प्रधान ने उनके प्रतिनिधि कर्मचारी को शिकायती पत्र सौंपा। शिकायती पत्र के माध्यम से गांव में 300 लाइट लगवाने की मांग,सफाई कर्मी तैनात करने की मांग, ग्राम सचिव को बदलने की मांग व गांव में एंटी लारवा छिड़काव करवाने की मांग की गई।
इस बारे में खंड विकास अधिकारी डॉ पंकज कुमार का कहना है कि अभी वह जनपद स्तरीय एक मीटिंग में है। ग्रामीणों के द्वारा पत्र दिए जाने की जानकारी मिली है उनकी मांगों के अनुसार जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed