उत्तरकाशी : विधायक गोपाल के प्रयास से सालंग गांव का सपना हुआ पूरा,इस दूरस्थ गांव में सड़क निर्माण के लिये जेसीबी पहुंची ,ग्रामीणों ने मिठाई खिलाकर खुशियाँ मनाई

  • संतोष साह

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने पहले तो अपने विधानसभा के दूरस्थ गांव सालंग के लिये सड़क स्वीकृत कराई और अब सड़क निर्माण के लिये गंगा पार जेसीबी पहुंचाकर ग्रामीणों को कहीं अधिक खुशी दे दी है। ग्रामीणों का गांव के लिये सड़क एक सपना था जो कि त्रिवेंद्र सरकार में पूरा हुआ। गौरतलब है कि बीते रोज देर शाम सालंग गांव के लिये सड़क खोदने के लिये जैसे ही थेरांग में जेसीवी पहुंची ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना न रहा। जेसीवी पहुंचते ही ग्रामीण झूम उठे और मिठाई बांट कर ग्रामीणों ने खुशी का इजहार किया।
उधर विधायक ने बताया कि तत्कालीन केंद्र की कांग्रेस सरकार ने इस क्षेत्र में इको सेंसिटिव जैसे काले कानून को थोप कर जिस तरह विकास के कार्यों में रोड़ा अटकाया उससे बुनियादी जरूरतों का निर्माण बेहद जटिल हो गया है। उन्होंने कहा कि इस जटिल समस्या से किसी तरह राह खोजने की कोशिश की जा रही है। हर गांव को सड़क से जोड़ने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सालंग के बाद विधानसभा के सबसे दुर्गम गांव पिलंग में भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

You may have missed