उत्तरकाशी : विधायक गोपाल पहुंचे सेलकू में झाला-मुखवा,ग्रामीणों को सुविधाओं के लिये तो पुरोहितों को हक़-हकूकों के लिये किया आश्वस्त

  • संतोष साह

बीते रोज विधायक गोपाल रावत झाला व मुखवा गांव में आयोजित होने वाले पारंपरिक सेलकू मेले में शामिल हुए। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने विधायक का गर्मजोशी से स्वागत किया। झाला में विधायक ने समेश्वर देवता की पूजा कर इलाके की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने झाला में जिओ टावर होने के बावजूद नेटवर्क न होने को गंभीर लापरवाही बताते हुए इस पर उसके प्रबंधकों से बात करने को कहा।

विधायक ने कहा संचार क्रांति में कांग्रेस के दौर में ट्रू जी घोटाले की वजह से यह रफ्तार धीमी हुई इसलिये की टेली कंपनियों के अरबों रुपये करप्शन की भेंट चढ़ गए। उन्होंने कहा कि अब स्थिति सुधरी है। प्रधानमंत्री ने हर गांव को हाई स्पीड इंटरनेट से जोड़ने के लिये राज्यों को 2 हजार करोड़ का पैकेज दिया है।

विधायक ने कहा कि कांग्रेस समर्थक पर्यावरणविदों ने केंद्र सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजना आल वेदर रोड पर कोर्ट ने उसकी चौड़ाई पर रोक लगा दी और यह सब कांग्रेस सरकार के इको सेंसिटिव जोन के कानून के कारण हुआ है। विधायक ने कहा कि इस सिलसिले में मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री गडकरी से वार्ता हुई है और रिव्यू पिटीशन दायर करने की मांग की गई है। इस अवसर पर बीडीसी हरीश रौतेला, अनवीर रौतेला की ओर से युवा खिलाड़ियों को खेल ड्रेस भी वितरित करायी गई।

उधर मुखवा में सेलकू में शामिल होने के मौके पर विधायक ने कहा कि राज्य सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को चार धाम की बेहतरी व हक-हकूकधारियों के सम्मान के साथ लागू किया है। विधायक ने कहा हक हकूकधारि यों की बात ,सुझाव व शंकाओं के समाधान के लिये 20 सितंबर को डीएम की अध्यक्षता में बैठक बुलायी गई है जिसमे आये सुझावों को मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। विधायक ने मुखवा से मार्कण्डेय मंदिर तक सडक के निर्माण किये जाने की भी बात कही।

उन्होंने महिला व युवक मंगल दल को भी विभिन्न कार्यों के लिये विधायक निधि से आर्थिक सहयोग देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष धीरेन्द्र रावत,सभासद देवेंद्र चौहान, निदेशक सहकारी समिति विजय संतरी,जयवीर चौहान, बालशेखर नौटियाल, जितेंद्र राणा,अनवीर रौतेला, गोविंद रौतेला समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed