उत्तरकाशी : टकनौर के 8 सेब उत्पादक गांवों को बगीचे की सुरक्षा के लिये 5-5 कैनन गन देने की घोषणा के साथ विधायक गोपाल ने हर्षिल में 32 लाख की लागत के तालाब व स्टोन पार्क का किया शिलान्यास

  • संतोष साह

विधायक गोपाल रावत ने बगोरी व हर्षिल में पहुंचकर ग्रामीणों से बात की और हाल जाना। सेब के बगीचों में जंगली जानवरों से नुकसान की समस्या आने पर विधायक ने सेब उत्पादक 8 गांवों को पांच-पांच कैनन गन देने की घोषणा की ताकि बागवान जंगली जानवरों को आसानी से बगीचों से हटा सकें।

हर्षिल में विधायक ने बीएडीपी के तहत 32 लाख रुपये की लागत से बनने वाले तालाब और स्टोन पार्क का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने हर्षिल में पिछले दिनों स्वीकृत हुए मोटर पुल को लेकर कहा कि इससे स्थानीय लोगों की दिक्कत दूर हो जाएगी। पुल को स्वीकृति मिलने पर इलाके के लोगों ने विधायक का तह दिल से शुक्रिया अदा किया।

इससे पूर्व विधायक देर शाम बगोरी गांव पहुंचे जहां रात्रि विश्राम के उपरांत आज सुबह उन्होंने गांव का भ्रमण किया। बगोरी पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। ग्रामीणों की समस्या भी विधायक ने सुनी और उनके निराकरण का भरोसा दिया। विधायक ने कहा कि सरकार ने कताई -बुनाई से जुड़े परिवारों को बेहतर संसाधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ग्रोथ सेन्टर की स्थापना की है। इसके अलावा आगे भी इन योजनाओं के जरिये ऊन उत्पादों को बेहतर बाजार,तकनीक देने का काम किया जा रहा है।

उधर हर्षिल में विधायक ने कहा कि सरकार ने हर्षिल से इनर लाइन हटाकर यहाँ पर्यटकों की आवाजाही को आसान किया है। यहाँ के सेब को अंतराष्ट्रीय पहचान देने के लिये एप्पल फेस्टिवल का आयोजन किया। विधायक ने कहा कि सेब की फ्लावरिंग के दौरान यहां बागवान से जुड़े वैज्ञानिकों का सम्मेलन कराने की योजना थी मगर कोविड -19 से इसमें ब्रेक लग गया। विधायक ने कहा कि हर्षिल एक प्रमुख पर्यटन केंद्र है जिसमे तमाम संभावनाएं हैं और इन संभावनाओं के बेहतर उपयोग के लिये काम किया जा रहा है।इधर बाद में हर्षिल में नेहरू युवा केन्द्र के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान भी चल। इस मौके पर नमामि गंगे के प्रदेश संयोजक हरीश सेमवाल,ग्राम प्रधान बगोरी सरिता रावत,भाजपा उपाध्यक्ष महावीर नेगी,डीपीसी अरविंद नेगी,कोषाध्यक्ष गोविंद रौतेला, बगोरी की पूर्व प्रधान उर्मिला देवी,भगवान सिंह राणा,बीडीसी अमित सेमवाल,रावल सुधांशू सेमवाल,सचेन्द्र सेमवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed