उत्तरकाशी : बाड़ागड्डी के गांव मानपुर, किशनपुर पहुंचे विधायक गोपाल,समस्याओं के त्वरित निस्तारण को फ़ोन से ही दिए अधिकारियों को निर्देश

  • संतोष साह

रविवार को विधायक गोपाल रावत मानपुर और किशनपुर गांव पहुंचे। मानपुर में ग्रामीणो ने विधायक का जोरदार स्वागत किया। मानपुर में विधायक ने ग्रामीणों की समस्या सुनी और उनके निस्तारण के अधिकरियों को फ़ोन से ही निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक ने घी संक्रांत की भी ग्रामीणो बधाई दी। विधायक ने विभिन्न सामाजिक कार्यों के लिये गांव के युवाओं के संगठन मंगल यूथ फाउंडेशन को आर्थिक सहयोग देने की भी घोषणा की।

इस मौके पर ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र भंडारी,उप प्रधान अंजनी नौटियाल,महिला मंगल दल अध्यक्ष सुषमा राणा,अध्यक्ष युवा संगठन दीपक भंडारी,ग्राम पंचायत सदस्य संतोषी,किरण,पूजा,सरोज,आशा,उर्मिला,संगीता, वीरेन्द्र राणा समेत अन्य मौजूद रहे। तदोपरांत विधायक किशनपुर गांव पहुंचे जहां उन्होंने एक शोक संतप्त परिवार से मुलाकात कर दुख प्रकट करते हुए संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर ग्राम प्रधान श्रीदेव मराठा,चेत राम भट्ट,दया राम नौटियाल, शंभू प्रसाद,शूरवीर भंडारी,गंगा सिंह भंडारी,मंगला प्रसाद,शुवेंद्र प्रसाद, केदार सिंह राणा,तेग सिंह राणा,गुलाब सिंह राणा,जगदम्बा प्रसाद नौटियाल समेत अन्य मौजूद थे।

उधर उक्त गांवों के भ्रमण के दौरान विधायक ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट से पूरी दुनिया मुश्किल समय से गुजर रही है। बीमारी की दवा ढूढने और उसे बनाने की दिशा में अन्य देशों के अलावा भारत भी पीछे नही है और वैज्ञानिक लगातार इसमे कार्य कर रहे हैं। मगर जब तक इस बीमारी के इलाज को खत्म करने की वैक्सीन नही आ जाती तब तक हर व्यक्ति को खुद व समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी। जिसके लिये यह भी जरूरी है कि केंद्र व राज्य की गाइड लाइन का पालन किया जाय। विधायक ने कहा कि कोरोना संकट से बेरोजगारी समस्या बनी है ऐसे में जरूरी है कि गांव लौटे प्रवासी अपने कौशल व अनुभव से स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़े। विधायक ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री ने प्रवासी भाई-बहनों को स्वरोजगार शुरू करने के लिये विभिन्न आर्थिक सहायता शुरू की है। जिसमे ऋण लेकर भी रोजगार शुरू किया जा सकता है। इसमे सब्सीडी भी है। विधायक ने ग्रामीणों से कृषि व उद्यानिकी में भी आगे बढ़कर काम करने की अपील की।

Leave a Reply

You may have missed