उत्तरकाशी : पर्यटन में विकास के ऐतिहासिक कार्यों के लिये विधायक गोपाल का सम्मान

  • संतोष साह

पर्यटन में विकास खासकर गंगोत्री विधानसभा में करने के लिये होटल एसोसिएशन ने विधायकगोपाल रावत का सम्मान किया। होटल एसोसिएशन ने पर्यटन के लिये किये गए कार्यों के लिये विधायक की सराहना भी की। होटल एसोसिएशन ने पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा देने, पर्यटन में महत्वपूर्ण कार्य कराए जाने व सहयोग के लिये विधायक जा स्वागत व अभिनंदन भी किया।

होटल एसोसिएशन ने विधायक द्वारा जोशियाड़ा में हेलीपैड निर्माण के लिये 90 लाख के बजट को स्वीकृत कराने,वरुणावत पर्वत मे पर्यटन विकास के लिये एक करोड़ की स्वीकृति, गर्त्ताग गली बॉर्डर पर 63 लाख की मंजूरी,जाडुंग को इनर लाइन से मुक्त कराने की प्रक्रिया को गतिमान करने,जोशियाड़ा और मनेरी की झील में नौकायन,रेंटल बाइक,पैराग्लाइडिंग,ज्ञानसू झील किनारे पार्क निर्माण,शहीद पार्क,थिएटर निर्माण,गंगनानी गर्मकुंड सौन्दर्यकरण, झाला में वीर सिंह रौतेला भड़ भवन जीर्णोद्धार, डोडीताल के आधार गांव अगोडा तक मोटर मार्ग,दयारा बुग्याल में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिये स्की चेयर कार समेत कई अन्य महत्वपूर्ण कार्य किये जाने के लिये उनका स्वागत और अभिनंदन किया और कार्यों के लिये आभार जताया।

इस मौके पर विधायक ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास गंगोत्री धाम धार्मिक पर्यटन का बड़ा केंद्र है साथ ही आकर्षण के केंद्र बुग्याल व ट्रेक भी हैं। हर साल यहाँ लाखों लोग पहुंचते है लिहाजा पर्यटन को मजबूत बनाने के लिये बुनियादी सुविधाओं का विकास भी जरूरी है। विधायक ने कहा कि पर्यटन यहाँ का इकलौता क्षेत्र है जो हर घर से हर व्यक्ति को रोजगार मुहैया कराने की क्षमता रखता है। ऐसे में सरकार ने बेहद महत्वपूर्ण योजनाओं का गठन कर उन्हें क्रियान्वित करने का फैसला लिया ताकि पर्यटन का विकास हो।

इस मौके पर होटल एसोसिएशन ने अपनी मांगों के लिये विधायक को एक ज्ञापन भी सौपा। जिसमे चार धाम सडक निर्माण में कोर्ट द्वारा इसके चौड़ाई को कम करने के निर्णय पर पुर्नविचार याचिका दाखिल करने,होटल कारोबारियों के बिजलीं,पानी व बैंक ऋण में व्याज कम करने,पार्किंग समेत लमखगा-चितकुल-हिमाचल तक सडक निर्माण की मांग रखी। विधायक ने एसोसिएशन की मांगों को शासन स्तर से हल कराने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा,सचिव रविंद्र नेगी, संरक्षक राजेन्द्र पंवार,दीपेंद्र पंवार,सुभाष कुमाई, मेजर जमनाल,जगेंद्र भंडारी,धनपाल पंवार, बिन्देश कुड़ियाल, आशीष कुड़ियाल, शूरवीर चौहान, विजयपाल मखलोगा, हरीश डंगवाल,अंकित उप्पल,शिराज अली,सुरेश राणा सहित अन्य शामिल रहे।

Leave a Reply

You may have missed