गरीब कल्याण मेले में मोदी योगी का गुणगान, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती दिवस के अवसर पर गरीब कल्याण मेले का किया गया आयोजन। गन्ना कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने फीता काटकर किया मेले का शुभारंभ

फरमान अली/सनसनी सुराग न्यूज

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने जनपद के सभी ब्लॉक में गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया। गरीब कल्याण मेले में थानाभवन ब्लॉक में गन्ना मंत्री ने पहुंचकर फीता काट मेले का शुभारंभ किया। मेले में गन्ना मंत्री ने मोदी योगी सरकार की योजनाओं का गुणगान किया।
देशभर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी कार्यक्रम आयोजित कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के सभी 826 ब्लॉकों में गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया जा रहा है।

 

जनपद शामली के थानाभवन ब्लॉक में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा पहुंचे जहां उन्होंने मेले का शुभारंभ फीता काटकर किया। मेले में सरकारी कई विभाग ने पहुंचकर अपने स्टाल लगाते हुए लोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी व विभिन्न पेंशन आदि योजनाओं के लिए लोगों से आवेदन लिए। कार्यक्रम में जनपद के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं ब्लॉक प्रांगण में ही किसान मेले का भी आयोजन किया गया। गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कार्यक्रम में बोलते हुए जहां योगी सरकार के सुशासन की बात करते हुए कहा कि आज किसी गुंडे बदमाश की हिम्मत नहीं है जो किसी महिला की तरफ आंख उठा कर देख ले।

इससे पहले की सरकारों में महिलाओं का सड़क पर निकलना मुनासिब नहीं था। योगी सरकार ने साढ़े 4 सालों में ऐसे कार्य कर दिखाए हैं जो पूर्व की सरकार कभी सोच भी नहीं पाई। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का भी गुणगान किया। गन्ना मंत्री ने कहा की ग्रामीण क्षेत्र में भी भारतीय जनता पार्टी शहरों की तर्ज पर विकास कर रही है। जहां शिक्षा के क्षेत्र में 4 डिग्री कॉलेज व पांच राजकीय इंटर कॉलेज अकेले थानाभवन में बन रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं बेहतर हुई हैं। थाना भवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। गन्ना मंत्री ने सरकारी मशीनरीयो से भी कहा कि गरीब लोगों से जुड़ी योजनाओं को पात्र तक पहुंचाने का काम करें। मेले में विभिन्न विभागों ने अपने अपने स्टाल लगाकर राशन कार्ड उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन आदि योजना समेत अनेक योजनाओं के पात्रों के आवेदन स्वीकार किए।

You may have missed