उत्तरकाशी : गढ़वाली बोली में रामलीला कार्यशाला का देहरादून में आज तीसरा दिन,शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि विधायक घनसाली ने की

  • संतोष साह

देहरादून के रेस कोर्स में श्री आदर्श रामलीला समिति उत्तरकाशी की और से आयोजित गढ़वाली बोली,भाषा में रामलीला की कार्यशाला का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन की शुरुआत घनसाली के विधायक शक्ति लाल शाह के बतौर अतिथि पहुंचने पर हुई। समिति की ओर से माल्यार्पण कर उनका कार्यशाला को समय देने के लिए आभार व्यक्त किया गया।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी रामलीला समिति का यह प्रयास सराहनीय है। उन्होंने कहा कि पहले संचार के माध्यम नहीं थे मगर अब संचार का युग बहुत आगे बढ़ गया है लिहाजा उन्होंने समिति से कहा कि से इस नेक कार्य को बृहद रूप से प्रचारित करें। उन्होंने कहा कि मै किसी अमीर परिवार से नहीं बल्कि गरीब परिवार से तालुक रखता हूं और सबसे बड़ी बात कि इस गरीब परिवार से ही मुझे संस्कार मिले। यही वजह है कि वे नित्य दो समय दीप जलाने के साथ ही भगवान का स्मरण भी करते हैं।

विधायक घनसाली ने कहा कि पूर्व में वे भी रामलीला मंचन के संगठनों से जुड़े रहे। इस दौरान उन्होंने भी रामलीला के स्मरणो को संकलित भी किया। उन्होंने कहा कि उनके पास यदि रामलीला मंचन से संबंधित लिट्रेचर होगा तो वे समिति को उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने अगले चार दिन में समय निकालते हुए कार्यशाला में भी शामिल होने की बात कहीं।
इस अवसर पर कार्यशाला में संयोजक जयेंद्र सिंह पंवार,गजेंद्र मट्डा,राधा वल्लभ नौटियाल,प्रताप सिंह रावत,कैलाश सेमवाल,कमल सिंह रावत,दिनेश नौटियाल,विक्रम शाह, बचन लाल भटवान,महेंद्र सिंह पंवार,केशर सजवाण,अरविंद राणा मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed