उत्तरकाशी : विधायक गोपाल के प्रयास से गंगोत्री विधानसभा की एक औऱ सड़क को मिली वन भूमि की स्वीकृति,बोंगा से किमाणगांव तक बनेगा मोटरमार्ग

  • संतोष साह

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत के अथक प्रयासों से विधानसभा के हर गांव को सड़क से जोड़े जाने की प्रक्रिया गतिमान है। विधायक के प्रयास और लगातार कोशिश के चलते आज वन एवम पर्यावरण मंत्रालय ने भटवाड़ी ब्लॉक के बोंगा से किमाण गांव तक के मोटर मार्ग के निर्माण के लिये वन भूमि की स्वीकृति प्रदान कर दी है। यह वन भूमि 1.350 हेक्टेयर की है। गौरतलब है कि उक्त मोटर मार्ग को वन भूमि से स्वीकृति दिलाये जाने के लिये विधायक लगातार अपडेट लेते रहे और मार्ग के निर्माण को लेकर वन भूमि की स्वीकृति दिलाने के लिये प्रयासरत रहे। अनंत आज बुधवार 21 अक्टूबर को वन एवम पर्यावरण मंत्रालय ने उक्त मार्ग के लिये वन भूमि की स्वीकृति के लिये अपर मुख्य सचिव वन उत्तराखंड शासन को स्वीकृति का पत्र जारी कर दिया।
उधर उक्त मोटर मार्ग के लिये वन भूमि की स्वीकृति मिलने को लेकर विधायक ने बताया कि वे लगातार मार्ग की स्वीकृति के लिये प्रयासरत रहे। उन्होंने कहा कि विधानसभा का हर गांव सड़क से जुड़े इसको लेकर लगातार प्रयास जारी है। उन्होंने उम्मीद जाहिर कि जल्द ही शेष बची सड़कों को भी वन भूमि स्वीकृति मिल जाने के बाद गंगोत्री विधानसभा सड़क मुक्त विधानसभा बन जाएगी।

Leave a Reply

You may have missed