गन्ना मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों को दिया स्वस्थ रहने का संदेश

फरमान अली/सनसनी सुराग न्यूज

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार में केबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने योग करते हुए लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। साथ ही जीवन में योग का महत्वपूर्ण स्थान बताया।

देशभर में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून 2015 से योग को अंतरराष्ट्रीय दिवस के रूप में स्थापित कराया 21 जून को वर्ष का सबसे लंबा दिन माना जाता है और योग भी हमें दीर्घ प्रदान करता है। यूं कहे तो देश भर में प्राचीन समय से ही योग ऋषि-मुनियों तपस्वीयो का अभिन्न जीवन हिस्सा माना जाता है, लेकिन वर्तमान जीवन शैली के चलते मनुष्य गलत खान पीन की और अग्रसर हो कर अपने जीवन में अनेकों बीमारी पाल रहा है इससे मुक्ति के लिए हमें योग को अपने जीवन में नियमित दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

कुछ इस प्रकार से उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने नगर पंचायत थानाभवन के टाउन हॉल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे लोगों से अपील की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे विश्व में योग को आगे बढ़ाने का काम किया है और हमें जीवन में केवल 21 जून को ही नहीं नियमित रूप से योग को शामिल कर स्वस्थ जीवन के लिए इसे अपनाना चाहिए

देशभर में लोगों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को कोरोना के चलते अपने घरों पर रहकर भी मनाया। भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत सदस्य डॉ नीरज सैनी ने अपने घर पर रहकर परिवार के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग करते हुए लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। वही शामली में थानाभवन पुलिस ने थाना प्रांगण में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग करते हुए लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश देते हुए योग को अपने जीवन में अपनाने की अपील की।

You may have missed