उत्तरकाशी : गंगा में कोरोना से मरने वालों का पूर्णरूप से दाह संस्कार हो लिहाजा पालिका कर्मचारियों की ड्यूटी केदारघाट में रहेगी,कोविड कर्फ्यू को लेकर तहबाजारी भी स्थगित : पालिकाध्यक्ष

  • संतोष साह

नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल ने आज केदारघाट का निरीक्षण किया। उन्होंने अधजले शवों को गंगा में छोड़े जाने पर चिंता जाहिर की। पालिकाध्यक्ष ने इस मामले में सभासदों की बैठक बुलाकर निर्णय लिया कि केदारघाट में किसी मृतक का अधजला शव न बहे इसके लिये अब वहां पालिका कर्मियों की तैनाती होगी जो दाह संस्कार पर निगरानी रखेंगे ताकि मृतक का पूर्ण रूप से दाह संस्कार हो सके।

उधर पालिकाध्यक्ष ने कोविड कर्फ्यू व लॉक डाउन के दौरान अग्रिम आदेशो तक तहबाजारी भी स्थगित कर दी है। पालिकाध्यक्ष श्री सेमवाल ने बताया कि उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर नगर में रहने वाले श्रमिकों, व्यापारियों,होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों का महामारी से रोजगार ठप हो गया है। ऐसे में जिन्होंने रोजगार सृजन के लिये पालिका से 2 लाख का ऋण लिया था उस कर्ज को माफ कर उन्हें आत्मनिर्भरता के लिये सहायता दी जाए। पालिकाध्यक्ष द्वारा बुलाई बैठक में सभासद देवराज बिष्ट,सविता भट्ट,अजित गुंसाई, गोविंद गुंसाई, महाबीर चौहान आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

You may have missed