उत्तरकाशी : गाजणा मंडल प्रशिक्षण में विधायक गोपाल ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया,कार्यकर्ताओं से की घर-घर तक उप्लब्शियो को पहुंचाने की अपील

  • संतोष साह

गाजणा भाजपा मंडल प्रशिक्षण का बतौर मुख्य अतिथि गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं, कार्यों को गांव -गांव,घर-घर तक पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार में जो तबादला,पोस्टिंग का अघोषित व्यापार बना हुआ था,2017 में त्रिवेंद्र रावत द्वारा मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद इस व्यापार को खत्म करते हुए पारदर्शी स्थानांतरण अधिनियम लाया गया।

इसके अलावा कॉंग्रेस की हवाई घोषणाओं के बजाय धरातल पर कार्य की शुरुआत 2017 से हुई।
उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार द्वारा गैरसैण को ग्रीष्म कालीन राजधानी बनाने से सवा करोड़ उत्तराखंडियों की भावना का सम्मान किया गया। जल जीवन मिशन मे मात्र 1 रुपये में पानी के कनेक्शन देने का सरकार का महत्वपूर्ण कदम 15 लाख से अधिक परिवारों को पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित कराएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में पिछले तीन साल में 560 से अधिक गांव व बस्तियों को सड़क से जोड़ा जा चुका है।

अटल आयुष्मान योजना का ज़िक्र करते हुए विधायक ने कहा कि राज्य के समस्त परिवारों को 5 लाख वार्षिक की निःशुल्क चिकित्सा सेवा सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में सुविधा देने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन चुका है। विधायक ने कहा कि सरकार ने कई महत्वपूर्ण कार्य कर आम जन को लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रशिक्षण का लाभ आम जनता तक पहुंचे ताकि सरकार की आलोचना करने वालों को जनता के बीच हकीकत का पता लगे। उन्होंने आने वाले समय मे सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण कार्य किये जाने का क्रम भी जारी रहने की बात कही।
इससे पूर्व गाजणा प्रशिक्षण मंडल कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष दिनेश रावत ने की। उनके साथ महामंत्री विनोद पोखरियाल, शेर सिंह राणा भी मौजूद रहे। मंडल प्रशिक्षण में सुरेश चौहान, जयवीर चौहान, विजय पाल मखलोगा,चंद्र प्रभा भंडारी,विक्रम सिंह,नागेंद्र बहुगुणा,सुरेश भट्ट,रणवीर सिंह,लीला सिंह अग्रवाल,कुशाल मणि नौटियाल,नरेश चंद्र भट्ट,महिपाल रमोला,
यशवीर सिंह,सोहनपाल,संतोष नौटियाल, राजा नौटियाल, राजीव नौटियाल,सोहन पाल,अरुण थपलियाल,
अतर सिंह,पूरण सिंह कैंतुरा,विजेंद्र सिंह राणा,अरविंद बिष्ट,इंद्र सिंह,गजे पोखरियाल,नारायणसिंह,रघुवीर दास,शूरवीर सिंह गुनसोला,राजपाल रावत,भगत सिंह,फूल सिंह,राजेन्द्र सिंह,कलम सिंह,महावीर चौहान समेत कई कार्यकर्ता मंडल शामिल रहे।

Leave a Reply

You may have missed