मुनस्यारी फिर बगैर एसडीएम के,अब एक सप्ताह का अल्टीमेटम वरना आंदोलन

  • संतोष साह

पिथौरागढ़ जिले को मिले नए एसडीएम अभय प्रताप सिंह को बेरीनाग का कार्यभार देने,आपदा प्रबंधन के लिये तैनात एसडीएम बी.एस. फोनिया को गंगोलीहाट वापस मंगाने के डीएम पिथौरागढ़ के आदेश पर सीमांत जनता में आक्रोश है। आज पंचायत प्रतिनिधियों के साथ महिलाओं ने बेठक कर व सडक में उतरकर उग्र आंदोलन का ऐलान किया है साथ ही मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर एक सप्ताह का समय दिया है।

मै मुनस्यारी हूँ कि बैनर तले बैठक में पंचायत प्रतिनिधि, महिला मंगल दल, किसान संगठन, मल्ला जोहार समिति ने हिस्सा लिया। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया का कहना था कि बेरीनाग व गंगोलीहाट तहसील की दूरी मात्र 25 किलोमीटर है,जबकि बेरीनाग से मुनस्यारी की दूरी 105 किलोमीटर है ऐसे में मुनस्यारी को वगैर एसडीएम के लावारिश रखना एकदम गलत है। लिहाजा डीएम उक्त आदेश में संसोधन कर चीन सींमा पर स्थायी एसडीएम की तैनाती करें।

बैठक में  राम सिंह,केदार मर्तोलिया, महेश रावत,प्रधान संजू धामी, लवराज,कृष्णा सयाना,मनोज मर्तोलिया, हरेंद्र बर्निया,कल्लू सुमत्याल,पुष्कर नितवाल,नेहा पांगती,सावित्री,गंगोत्री बृजवाल,तारा आर्य, शांति,रुकमणी, मोहिनी देवी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed