उत्तरकाशी : मरीज की लाइन में नंबर सबके लिये बराबर है तो बावजूद इसके जिला अस्पताल के फिजिशियन को इस्तीफे की पेशकश क्यों करनी पड़ी ?

  • संतोष साह

जिला अस्पताल में फिजिशियन डॉ. सुबेग सिंह हर मरीज के वास्ते सेवा दे रहे हैं। उनके काउंटर में हर मरीज लाइन में रहकर अपनी बारी का इंतजार करता है। 15 जुलाई को जब मरीजों की ऐसी ही लाइन लगी होगी तो वहां जिले के विकास से जुड़े एक अधिकारी यानि परियोजना निदेशक संजय कुमार आते हैं। संजय कुमार ने क्या कुछ किया या उन पर जो आरोप डॉ. सुबेग ने लगाए हैं वह उनके द्वारा लिखे पत्र में जिक्र है। अलबत्ता उक्त मामले में प्रशासन की ओर से लिये संज्ञान व कार्यवाही को लेकर जब डीएम मयूर दीक्षित से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में डॉ. सुबेग के पत्र के आने के बाद उन्होंने स्वयं जिला अस्पताल पहुंचकर मामले को जाना है।

डीएम ने बताया कि परियोजना निदेशक का स्वास्थ्य खराब है और वह जिले में नहीं हैं लिहाजा उनके आने के बाद जानकारी ली जाएगी। डीएम ने फिलहाल मामले के सुलझ जाने की बात कही। उधर जिला अस्पताल में सीएमएस का कार्यभार देख रहे डॉ. बी. एस.रावत ने बताया कि डीएम ने स्वयं अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली। प्रभारी सीएमएस ने बताया कि डीएम के पहुंचने के बाद बातचीत से मामले को सुलझा लिया गया है।

You may have missed