उत्तरकाशी : कोविड को लेकर जिले में डोर टू डोर सर्वेक्षण जारी,संक्रमण के प्रसार को कम करने का बेहतर कदम

  • संतोष साह

जिले में कोविड का संक्रमण न बढ़े और इसकी रोकथाम हो सके इसके लिये डोर टू डोर सर्वेक्षण के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। डीएम मयूर दीक्षित के प्रयास व निर्देशन में हो रहे सर्वे में कोविड को लेकर ग्राउंड जीरो से कार्य हो रहा है। इस सर्वे में हर परिवार के सदस्यों की जानकारी,बाहरी प्रान्तों से आ रहे व्यक्तियों की डिटेल व चिन्हीकरण,सैंपलिंग,होम आइसोलेशन, क्वारन्टीन यानि कोविड के नियमों के अनुपालन को सुनिश्चित कराने का कार्य किया जा रहा है।

इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक आयु के जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाई है उन्हें भी वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित किये जाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके सार्थक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। सर्वे का कार्य नगर पालिकाओं से लेकर नगर पंचायत व ग्रामीण इलाकों में भी शुरू किया गया है। रविवार को नगर पंचायत नौगांव में 218 परिवारों का सर्वे,82 की सैंपलिंग हुई जबकि 7 लोगों जिन्होंने टीकाकरण नहीं किया उन्हें टीके के लिये प्रेरित किया गया।

नगर पंचायत पुरोला के सभी वार्डों में 892 परिवारों का सर्वेक्षण किया गया। सर्वे में 30 संदिग्ध लोगों की कोरोना जांच की गई। सभी वार्डों में 112 लोग ऐसे मिले जिन्होंने वैक्सीन नही लगाई थी जिन्हें वैक्सीन के लिये प्रेरित किया गया।
उधर यमुना घाटी के ग्राम धारी-कलोगी में 54 परिवारों का सर्वे व 38 लोगों की सेम्पलिंग,ग्राम पौंटी में 74 परिवारों का सर्वे,22 लोगों की सैंपलिंग,डख्याटगांव में 68 परिवारों का सर्वे व 58 लोगों की सेम्पलिंग हुई।

Leave a Reply

You may have missed