उत्तरकाशी : कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम को लेकर डीएम उत्तरकाशी दीक्षित ने उठाये महत्वपूर्ण कदम,डोर टू डोर सर्वे शुरू

  1. संतोष साह

जिले में कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर डीएम मयूर दीक्षित ने महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। उनके निर्देशों के क्रम में उत्तरकाशी नगर व बड़कोट में डोर टू डोर सर्वे शुरू हो गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार नगर उत्तरकाशी के जोशियाड़ा, लदाडी व ज्ञानसू में डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है। उधर बड़कोट में भी वार्ड 8 में सर्वे जारी हैं।सर्वे में कई टीमें लगी हैं।

डीएम के निर्देशों के तहत कोविड लक्षणों से ग्रसित व्यक्तियों व जनपद में विभिन्न राज्यों से आये व्यक्तियों के चिन्हीकरण व सेम्पलिंग तथा होम आइसोलेशन व क्वारन्टीन नियमो को सुनिश्चित कराने के साथ ही 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को टीकाकरण केंद्र भेजने के लिये हर वार्ड में 4- 4 टीमें गठित की गई हैं जो सर्वे कर रही हैं।

टीम के द्वारा कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम के दृष्टिगत प्रत्येक परिवार के मुखिया के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों की जानकारी भी जुटाई जा रही है ताकि संक्रमण की रोकथाम को तत्काल प्रभावी कदम उठाए जा सके।

Leave a Reply

You may have missed