उत्तरकाशी : डीएम उत्तरकाशी दीक्षित के निर्देश पर आज भी डोर टू डोर सर्वे जारी,कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण व रोकथाम को लेकर

  • संतोष साह

नगर उत्तरकाशी के विभिन्न वार्डो में आज भी डीएम मयूर दीक्षित के निर्देश पर डोर टू डोर सर्वे जारी रहा। प्रशासन के निर्देश पर विभिन्न विभागों के कर्मियों,पुलिस व पीआरडी के जवानों को लेकर गठित टीम ने ज्ञानसू,लदाडी,जोशियाड़ा आदि कस्बों के वार्डो में कोविड के नियमों के पालन कराने के साथ ही कोविड लक्षणों से ग्रसित व्यक्तियो व विभिन्न राज्यों से आये लोगों के चिन्हीकरण, सैंपलिंग,होम आइसोलेशन व क्वारन्टीन के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर मिले निर्देशों के तहत डोर टू डोर सर्वे किया।

इसके अलावा 45 से अधिक के उम्र के लोगों को टीकाकरण कराने के लिये भी प्रेरित किया ताकि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के साथ ही इसकी रोकथाम हो सके।
गौरतलब है कि डीएम ने सभी जनपदवासियों से अपील भी की है कि जब भी टीम आपके द्वार आये तो उसका पूर्ण सहयोग करें।कोरोना के लक्षण वाले या फिर बाहरी राज्यो से आने वालों की सूचना कंट्रोल रूम को तत्काल दें।

डीएम ने यह भी कहा है कि जिला अस्पताल में आईसीयू,वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है इसलिये घबराएं नही,बस सावधानी, सतर्कता के साथ ही कोविड के नियमों का पालन करें। यदि ऐसा करेंगे तो कोरोना खुद हार जाएगा। उन्होंने यह भी अपील की दो गज की दूरी के साथ ही मास्क जरूर लगाएं जो कि आपका रक्षा कवच होगा।

Leave a Reply

You may have missed