दोहरे हत्या कांड में कोतवाल ने किया घटना स्थल का निरिक्षण, 35 लोगो के रेंडम सेम्पलिंग की , पिकअप गाड़ी में लादरखे पशु बरामद एक पशु की मौत,आरोपी गिरफ्तार , मीट प्लांट के विरुद्ध मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन , पुलिस का नो पार्किंग में वाहनो पर अभियान काटे चालान , एसपी ने कोतवाली में भिजवाई क्रोनिल की किट इंस्पेक्टर ने पुलिसकर्मियों को दी क्रोनिल किट, कहा ड्यूटी के साथ साथ स्वस्थ रहे

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज

कैराना। दो माह से अधिक समय बीत जाने पर भी दो लड़कियों की हत्या का राज दफन हो गया,पुलिस आजतक हत्या का खुलासा नहीं कर पाई है,ना ही दोनों की शिनाख्त कर सकी है,हलाकि सूत्रों की माने तो पुलिस के उच्चाधिकारी भी नाराज चल रहे है
जगनपुर के जंगल से दो लड़कियों के शवों की बरामदगी के मामले में नवागत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। कोतवाल उस जगह पर भी पहुंचे, जहां से खून जैसे धब्बे मिले थे। उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ भी की। गौरतलब रहे की 20 मई को जगनपुर गांव के जंगल में ईंख के खेत से दो अज्ञात लड़कियों के शव बरामद हुए थे। मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। जांच के दौरान घटनास्थल से आर्यपुरी देहात बंजारा बस्ती तक खून जैसे धब्बे मिले थे। इसके बाद आर्यपुरी बंजारा बस्ती में स्थित दो मकानों से फोरेंसिक विभाग की टीम ने सैंपल लिए थे। इन मकानों को सील कर दिया गया था। इससे पहले ही मकान मालिक अपने परिवार समेत फरार हो गया। हालांकि पुलिस प्रसाशन ने सैंपल डीएनए मैच के लिए प्रयोगशाला भेजे हुए हैं। अभी तक लड़कियों की शिनाख्त भी नहीं हो पाई है। उधर, नवागत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा बीती रात जगनपुर के जंगल में घटनास्थल पर पहुंचे। यहां उनके द्वारा बारीकी के साथ जांच की गई। खेत मालिक व आसपास के किसानों को भी मौके पर बुलाया गया। उनसे पूछताछ की गई। इसके बाद कोतवाली प्रभारी आर्यपुरी बंजारा बस्ती में भी पहुंचे। यहां भी जांच-पड़ताल की गई। कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि वह जगनपुर के जंगल में घटनास्थल पर जांच के लिए गए थे। इसके अलावा वहां भी जांच की गई, जहां खून जैसे धब्बे मिले थे। कोतवाल का कहना है कि प्रकरण के राजफाश के लिए वर्क किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस प्रकरण में सफलता मिल जाएगी।

 

———-

पैतीस लोगों के लिए रैंडम सैंपल
कैराना। स्वास्थ्य विभाग ने 35 लोगों के रैंडम सैंपल लिए।
बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रैंडम सैंपलिंग अभियान चलाया गया। ब्लॉक सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि क्षेत्र के कुल 35 लोगों के सैंपल कोरोना की जांच हेतु लिए गए हैं। एंटीजन किट से हुए इन सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
———

पिकअप गाड़ी में ठूंसकर भरे 10 पशु बरामद, एक की मौत
– पुलिस ने पशुओं को मुक्त कराकर तीन आरोपी दबोचे,भेजा जेल

कैराना। पिकअप गाड़ी में बेरहमी से ठूंसकर ठूसकर ले जाए जा रहे 10 पशुओं को पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर बरामद किया है। जबकि इनमें एक पशु की मौत हो चुकी है। पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है।
कोतवाली कैराना पर तैनात उप निरीक्षक अजय कसाना नगर के कांधला तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक संदिग्ध बोलेरो पिकअप गाड़ी को पुलिस ने रोक लिया। पुलिस ने बताया कि पिकअप से एक भैंस व नौ कटरे बरामद हुए, जिन्हें बेरहमी से गाड़ी में भरा हुआ था। इनमें भैंस की मौत हो चुकी है। मौके से पुलिस द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम हुकम चंद पुत्र मांगा व शोभी राम पुत्र अमरनाथ निवासीगण कालवन घागा पटियाला पंजाब तथा मुरसलीन पुत्र जिंदा निवासी हसनपुर लुहारी थानाभवन शामली बताए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

——-

मीट प्लांट के खिलाफ भानु ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

घनी आबादी के बीच चल रहे मीट प्लांट से निजात दिलाने की मांग

कैराना: भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने घनी आबादी के बीच चल रहे मीट प्लांट के खिलाफ फिर आवाज बुलंद की है। इससे पूर्व भी नगर के मौहल्ला रेता वाला से कई लोगो ने मीट प्लांट को बंद करने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने अपने मकानों के आगे भी यह माकन बिकाऊ है लिखवा दिया। बुधवार को भानु कार्यकर्ताओं ने सीएम को संबोधित दस सूत्रीय ज्ञापन पत्र एसडीएम को सौंपा। उन्होंने प्लांट से निजात दिलाने की मांग की है।
बताया जाता है की भारतीय किसान यूनियन (भानु) के जिला युवा उपाध्यक्ष चौधरी नदीम हसन के नेतृत्व में कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम उद्भव त्रिपाठी को एक ज्ञापन पत्र दिया। ज्ञापन में बताया गया कि कैराना-कांधला रोड पर घनी आबादी के बीच मीट प्लांट का संचालन धड़ल्ले से किया जा रहा है। प्लांट में पशुओं का कटान ही नहीं, अपितु चर्बी व हड्डी गलाने का काम भी किया जा रहा है, जिससे निकलने वाली दुर्गंध से प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। इस वजह से लोगों को गंभीर बीमारियों ने जकड़ लिया है। आसपास के क्षेत्र में लोग बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। मीट प्लांट से लोग त्रस्त है। आरोप लगाया कि कई बार पूर्व में शिकायतों के बावजूद भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है और यदि जांच करने कोई पहुंचता है, तो कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर दी जाती है। उन्होंने मीट प्लांट से निजात दिलाने की मांग की है।

———

पुलिस ने नो पार्किंग में काटे चालान, ठोका जुर्माना
अवैध रूप से गाड़ियों की बना रखी है पार्किग

कैराना। नो पार्किंग में वाहन खड़े करना कुछ लोगों को भारी पड़ गया। पुलिस ने कई वाहनों के चालान काटते हुए जुर्माना वसूल किया।
नगर के शामली रोड पर स्थित जनपद न्यायालय परिसर द्वार के आसपास वाले एरिये में वाहनों की पार्किंग मना की गई है। बाकायदा वाहन खड़ा करने पर 500 रुपए जुर्माना के बोर्ड भी लगाए गए हैं। इसके बावजूद कुछ लोग बाज नहीं आ रहे हैं। बुधवार को नो पार्किंग में वाहन खड़े करने वाले लोगों की पुलिस ने जमकर खबर ली। पुलिस ने कई वाहनों के चालान किए तथा जुर्माना लगाते हुए सख्त हिदायत दी गई।

————

इंस्पेक्टर ने पुलिसकर्मियों को दी कोरोनिल किट

पुलिस अधीक्षक ने भिजवाई किट

कैराना। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोतवाली प्रभारी ने पुलिसकर्मियों को कोरोनिल किट वितरित की।
बुधवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने कोतवाली में कोरोनिल किट वितरित की। ये किट एसपी द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भेजी गई थी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि 50 वर्ष से अधिक आयु वाले पांच पुलिसकर्मियों को कोरोनिल किट दी है। इनमें हेडकांस्टेबल भी शामिल हैं। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान हमें अपनी सुरक्षा का भी ख्याल रखना है, यानि कोरोना से बचाव के उपाय भी अपनाने हैं। ताकि सब सही स्वस्थ रह सके,उन्होंने डियूटी के साथ पुलिसकर्मियों को अपने अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के भी निर्देश दिए है

 

Leave a Reply

You may have missed