उत्तरकाशी : कोरोना केसों में कमी, डीएम उत्तरकाशी ने तीसरी लहर की आशंकाओं को लेकर जिले के समस्त स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टर्स को कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

  • संतोष साह

कोरोना की दूसरी लहर में केसों में कमी दर्ज होने के बाद जिले के डीएम मयूर दीक्षित ने कोविड की तीसरी लहर की आशंकाओं को लेकर पहले से अलर्ट व तैयारियों को लेकर आज जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों व डॉक्टर्स के साथ वर्चुअल बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीएम ने सभी डॉक्टर्स का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि उनके द्वारा इस वैश्विक महामारी में बेहतर कार्य किया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि जिले में पिछले दो तीन दिन से कोरोना केसों में कमी हुई है लेकिन तीसरी लहर की आशंकाओं को मद्देनजर रखते हुए हमें निरंतर सेम्पलिंग बढ़ानी है। हर गांव में आइवर मैक्टिन दवा देने वैक्सीनेशन में तेजी लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा की कोरोना लक्षण वालों को होम आइसोलेशन किट तत्काल वितरित की जाय।

डीएम ने कहा कि सभी सीएचसी में ऑक्सीजन बैड बढ़ाये गए हैं, पीएचसी में ऑक्सीजन बैड स्थापित स्थापित करने हेतु ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर का आवंटन शीघ्र कर लिया जाएगा। उन्होंने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जो भी ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हो चुके है उन्हें जिला अस्पताल भिजवाया जाए ताकि उन्हें भरा जा सके।

डीएम ने समस्त डॉक्टर्स से कहा कि वे अपने एरिया में सभी आशाओं को मास्क,ग्लब्स,सेनेटाइज व पीपीई किट वितरण करना सुनिश्चित करें वहीं डीएम ने सभी एसडीएम,बीडीओ को घोषित कैटेन्मेंट जोन में आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति बनाये रखने के निर्देश भी दिए। बैठक में एडीएम तीर्थपाल,सीएमओ डॉ. जोशी,एसडीएम देवेंद्र नेगी,आकाश जोशी,सीवीओ प्रलयंकर नाथ,डॉ. वी.के.विश्वास समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

You may have missed