उत्तरकाशी : विधायक केदार, डीएम दीक्षित ने चिन्यालीसौड़ के हाडियाड़ी में किया संयुक्त निरीक्षण, कार्य मे तेजी लाने के दिये निर्देश

 

  • संतोष साह

 

डीएम मयूर दीक्षित,यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने संयुक्त रूप से चिन्यालीसौड़ प्रखंड के हडियाड़ी में निर्माणाधीन सड़क मार्ग के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। डीएम ने कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि स्थानीय जनता को आवगमन की सुविधा मिल सकें। उन्होंने सुरक्षा के दृष्टिगत रात्रि में कार्य स्थल पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिए तो वहीं डीएम ने तात्कालिक व्यवस्था के लिए आर्च ब्रिज से ब्लाक को जोड़ने वाली क्षतिग्रस्त सड़क व सुरक्षात्मक कार्य के लिए एक सप्ताह के भीतर निविदा आमंत्रित कर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिए ताकि स्थानीय जनता को सुगम आवगमन की सुविधा मिल सकें।

विधायक यमुनोत्री ने कहा कि झील का स्तर बढ़ने के कारण हडियाड़ी सड़क मार्ग का धसाव हुआ है साथ ही आर्च ब्रिज से ब्लाक को जोड़ने वाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हुई है। हडियाड़ी में सड़क मार्ग का कार्य तेजी के साथ पूर्ण करने के निर्देश उन्होंने लोक निर्माण विभाग को दिए साथ ही तीन से चार दिन के भीतर सड़क मार्ग को सुचारू करने को कहा है ताकि स्थानीय जनता को आवागमन में सहूलियत मिल सकें। विधायक ने स्थायी सुरक्षात्मक कार्यों के लिए लोक निर्माण विभाग को विस्तृत प्रस्ताव टीएचडीसी को भेजने के भी मौके पर निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम डुंडा मीनाक्षी पटवाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि मनोज दास, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल व स्थानीय जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

You may have missed