उत्तरकाशी : अंबेडकर जयंती पर अठाली जूनियर हाई स्कूल में यूथ व इको क्लब के हर्बल गार्डन का डीएम दीक्षित ने किया उदघाटन

  • संतोष साह

अठाली गांव के जूनियर हाई स्कूल में अंबेडकर जयंती मनाई गई। यहां पहुंचे डीएम मयूर दीक्षित ने यूथ व इको क्लब की ओर से तैयार हर्बल गार्डन का उदघाटन किया। इस अवसर पर डीएम ने गिलोय की पौध रोपित करने के साथ स्कूल के कक्षों व कम्प्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण किया। स्कूल में अपने संबोधन में डीएम ने बाबा साहेब की 130वीं जयंती पर बधाई व शुभकामनाएं दी और कहा कि आज का दिन देश के लिये बहुत बड़ा दिन है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने सभी वर्गों के लिये ऐतिहासिक कार्य किये और भारत को उन्होंने एक बहुत बड़ा संविधान भी दिया। डीएम ने ग्रामीणों को इस बात के लिये भी बधाई दी कि उन्होंने गांव के स्कूल के लिये अलग सोच रखी। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव के लिये पम्पिंग पेयजल योजना जिला योजना से बनाने का भरोसा दिया। उन्होंने ग्रामीणों से कोरोना को लेकर भी सतर्क रहने की अपील की।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान ममता रावत,मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद सेमल्टी, जिला शिक्षा अधिकारी जितेंद्र सक्सेना, बीडीसी विजेंद्र राणा समेत स्कूल के स्टाफ व ग्रामीण मौजूद थे।
इससे पूर्व डीएम ने स्कूल के नव निर्मित कक्षों में सहयोग देने वाले स्थानीय लोगों व संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र व शाल भेंट कर सम्मानित कियाा

जिसमें नागेश्वर मंदिर समिति,भुवनेश्वर महिला आश्रम सहित स्थानीय लोगों में विजना राणा,ममहादेव गंगाडी, जितेंद्र गुंसाई, ज्ञानेन्द्र नेगी,दलेव सिंह,विजय पंवार, पूरण पंवार, रोशन लाल,मनेंद्र सिंह,मनवीर सिंह,रघुवीर सिंह,राजेन्द्र बिष्ट आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

You may have missed