उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित ने गाजणा पहुंच व्यवस्थाओं का किया स्थलीय निरीक्षण, ग्रामीणों को समस्याओं के निराकरण का दिया भरोसा

  • संतोष साह

डीएम मयूर दीक्षित ने आज गाजणा पट्टी पहुंच कर व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। उत्तरकाशी व टिहरी की सीमा में गढ़थाती में बनने वाले चेक पोस्ट को एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश उन्होंने कार्यदायी संस्था को दिए। डीएम ने धौंत्री, सीरी में ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। सीरी ग्राम प्रधान द्वारा मोबाइल नेटवर्क न होने,गांव को जोड़ने वाली नई सड़क पर नाली निर्माण, नियमित बिजली आपूर्ति बहाल करने के साथ ही जल जीवन मिशन के तहत पेयजल,सिंचाई गूल निर्माण व अनुसूचित जाति बस्ती में पात्र लाभार्थियों को आवास दिलाने की मांग की गई जिस पर डीएम ने भरोसा दिया कि समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

इस दौरान डीएम श्री दीक्षित ने ग्रामीणों को टीकाकरण के लिये भी प्रेरित किया तो वही उन्होंने गांव में टीकाकरण केंद्र बनाए जाने के लिये स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए। डीएम ने ग्रामीणों को पारंपरिक खेती के अलावा नगदी फसलों के व्यवसाय के लिये भी प्रेरित किया और इसके लिये गांव में कृषि व उद्यान विभाग के अधिकारियों को भी भेजने की बात कही। उन्होंने गांव के प्राथमिक स्कूल का भी निरीक्षण कर प्रधानाध्यापक से जानकारी ली।

उधर बाद में डीएम ने धौंत्री में निर्माणाधीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि जल्द स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिल सके। डीएम ने टीकाकरण केंद्र का भी निरीक्षण किया साथ ही 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों के टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। डीएम के निरीक्षण के वक्त तक 112 लोगों को टीका लग चुका था। डीएम के भ्रमण के दौरान एसडीएम आकाश जोशी के अलावा ग्राम प्रधान सीरी जितम रावत,मट्टी हेमंती पैन्यूली,धौंत्री नागेंद्र बहुगुणा व भेटियारा बीडीसी दीपक नौटियाल भी उपस्थित थे।

You may have missed