उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित कोविड व्यवस्थाओं को लेकर गंभीर,खुद सड़क में उतरकर जायजा लेते दिए आवश्यक निर्देश,ऑक्सीजन की उपलब्धता की भी ली जानकारी

  • संतोष साह

डीएम मयूर दीक्षित कोविड-19 की व्यवस्थाओं को लेकर काफी गंभीर हैं। हालात पर लगातार नजर बनाए रखने के साथ ही जरूरी निर्देश देने के लिये खुद फील्ड पर भी पहुंच रहे हैं। रामलीला मैदान में पहुंचकर वे सेम्पलिंग लेने वाली टीम को आवश्यक निर्देश देते नजर आए। उनके साथ एसपी मणिकांत मिश्र व अन्य भी शामिल रहे।

डीएम ने कोविड के प्रभावी नियंत्रण को लेकर दुकानदारों व सब्जी विक्रेताओं के सेम्पल लेने के भी निर्देश दिये। गौरतलब है कि डीएम ने बाजार में दवा की दुकानों का भी औचक निरीक्षण किया। बुखार, जुकाम, खांसी की दवा लेने वाले लोगों की पंजिका को भी जांचा। उन्होंने दवा विक्रेताओं को हिदायत दी जो भी व्यक्ति उक्त लक्षण से ग्रसित पाया जाता है या फिर दुकान से दवा ले रहा है उसकी सूचना तत्काल जिले की सर्विलांस टीम को दे। डीएम ने बाजार में कोविड नियमों के अनुपालन की व्यवस्थाओं को भी देखा।

इधर इससे पूर्व डीएम दीक्षित ने ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी व्यवस्था जानी जिस पर प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल डॉ. सकलानी द्वारा बताया गया कि ज़िले में ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में उपलब्ध है। इस संदर्भ में डीएम ने कहा कि जो भी सिलेंडर दैनिक रूप से खाली हो रहे हैं उन्हें नियमित भरा लिया जाय।

डीएम ने भविष्य में कोविडनियंत्रण हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर आयुर्वेद अस्पताल का भी जायजा लिया। इस दौरान एसपी,सीएम एस,एसडीएम देवेंद्र नेगी,आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल भी उपस्थित रहे।
उधर डीएम के निर्देशों के क्रम में कोविड संक्रमण की बढ़ती संभावनाओं के मद्देनजर जीएमवीएन में 40 कोविड बेड तैयार किये हैं ताकि जिला अस्पताल के अलावा जरूरत पड़ने पर जीएमवीएन में भी कोविड मरीज को रखा जा सके।

Leave a Reply

You may have missed