उत्तरकाशी : कीर्ति इंटर कॉलेज में पुराने एडिशन की किताबें ,नए एडिशन की किताबें नहीं खरीदने पर डीएम दीक्षित ने पिछले तीन साल में खरीदी गई किताबों की सूची तलब करने के दिये निर्देश

 

  • संतोष साह

 

डीएम मयूर दीक्षित ने सोमवार को राजकीय कीर्ति इंटर कालेज का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने कालेज की लाइब्रेरी,कम्प्यूटर कक्ष तथा कक्षा-कक्षों एवं कालेज में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन को लेकर निरीक्षण किया। उन्हें निरीक्षण के दौरान राजकीय इंटर कालेज की पुस्तकालय में पुरानी एडिशन की किताबें मिली। छात्रों को नई एडिशन की किताबें नही खरीदने पर डीएम ने गत तीन साल में खरीदी गई किताबों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने निरीक्षण के दौरान कहा कि रुचि पूर्ण व प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बंधित पुस्तकों आदि के लिए सीनियर छात्रों से लिखित रूप में लिया जाय कि उन्हें किस प्रकार की किताबों की जरुरत है। इस हेतु कालेज की ओर से सभी छात्रों को एक सर्कुलर जारी करने के निर्देश भी उन्होंने दिए ताकि छात्र आने वाली प्रतियोगी परीक्षा की भी तैयारी कर सकें। उन्होंने लाइब्रेरी से जिस छात्र को किताब पढ़ने के लिए दी जा रही है उसका वितरण पंजिका में अंकन करने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान डीएम ने पुस्तकालय में कम्यूटर स्थापित करने व इंटरनेट जोड़ने के निर्देश भी दिए ताकि छात्र ऑनलाइन के माध्यम से भी अपनी पठन -पाठन की सामग्री संकलित कर सके। डीएम ने कॉलेज में कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी रोकथाम व नियंत्रण के लिए बरती जाने वाली सावधानियों का भी निरीक्षण किया। कालेज परिसर में लगें सेनेटाइजर मशीन,एल्कोहल युक्त सेनेटाइजर, टेंपरेचर मशीन को भी देखा। डीएम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक विद्यालयों में कोविड-19 एसओपी का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं तथा बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए विद्यालयों में प्रयोग किए जाने वाले सेनिटाइजर को जांच परख कर ही लेने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सेमल्टी भी उपस्थित रहे।

 

 

You may have missed