उत्तरकाशी : जिला सेक्टर में आवंटित धनराशि नवम्बर तक शत-प्रतिशत खर्च हो : डीएम दीक्षित

 

  • संतोष साह

 

जनपद में समेकित विकासात्मक कार्यों को गुणवत्ता के साथ गति प्रदान करते हुए जिला सेक्टर में आवंटित धनराशि को माह नवम्बर तक शत-प्रतिशत खर्च कर लिया जाय। यह निर्देश डीएम मयूर दीक्षित ने जिला सेक्टर,राज्य सेक्टर,केंद्र पोषित,वाह्य सहायतित की योजनाओं की समीक्षा बैठक लेते हुए अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि शासन से अवमुक्त धनराशि 38 करोड़ 28 लाख विभागों को शत-प्रतिशत आवंटित की गई है l उन्होंने जनपद में विकासत्मक कार्यो को तेजी के साथ पूर्ण किये जाने को लेकर संबंधित विभागों को निर्देश दिये ।

 

जिला सेक्टर की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि समाज कल्याण, शिक्षा,उद्यान विभाग ,सामुदायिक विकास, जल निगम, लोनिवि,पीएमजीएसवाई, आदि विभागों के जो निर्माण कार्य गतिमान है उन्हें ठेकेदारों के भरोसे ना छोड़े जाय। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारीगण विभाग के निर्माण कार्यों का स्वंय मौके पर जाकर निरीक्षण करें ताकि विकास योजनाओं के कार्यों में तेजी लायी जा सकें।

श्री दीक्षित ने राजकीय सिंचाई समेत अन्य कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यों की सॉफ्ट फ़ोटोग्राफ्स उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सहायक निदेशक डेयरी विकास को डेरी के क्षेत्र में ग्रोथ सेंटर बनाये जाने को लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये साथ ही उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन से संबंधित कार्यों के निस्तारण को लेकर अवश्य दिशा- निर्देश भी दिये l

 

डीएम ने पशुपालन, डेयरी,कृषि, उद्योग, उद्यान, सहकारिता,आदि विभागों की समीक्षा लेते हुए कहा कि स्वरोजगार की दिशा में अधिक से अधिक लाभार्थियों को लाभान्वित करें l

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, डीएफओ पुनीत तोमर, सीएमओ डॉ के.एस. चौहान, वरिष्ठ कोषाधिकारी बालकराम, सीवीओ डॉ. प्रलंयकरनाथ, सीएचओ डॉ. रजनीश, अपर संख्याधिकारी राजीव शर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed