उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित की फिर अपील अपने व परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड नियमों का पालन करें ताकि हम सामूहिक भागेदारी से जिले को कोरोना संक्रमण से बचा सकें

  • संतोष साह

वैश्विक महामारी के बावजूद लोग अनावश्यक रूप से बाहर निकल रहे हैं। जिले में कोरोना केसों में लगातार बृद्धि हो रही है। ऐसे में डीएम मयूर दीक्षित ने एक बार फिर से जनपदवासियों से अपील की है कि अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें, जरूरी कार्य हो तभी निकले वह भी सामाजिक दूरी बनाते हुए। डीएम ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में शादी समारोहों में आयोजकों द्वारा अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्र की जा रही है जिस कारण कोरोना केस बढ़ रहे है।

डीएम ने कहा कि शादी समारोह में कम से कम लोगों को बुलाया जाय।
डीएम दीक्षित ने कहा कि इन हालातों को मद्देनजर रखते हुए अब शादी समारोह में मेहमानों समेत अधिकतम 50 लोगों के नामों की सूची अपने नजदीकी पटवारी, नजदीकी थाना अथवा एसडीएम को शादी समारोह के आयोजक व्हाट्सएप के माध्यम से भेजेंगे।

डीएम ने स्पष्ट कहा कि यदि 50 से अधिक की भीड़ जुटायी और कोविड क नियमों का पालन न हुआ तो शादी समारोह के आयोजक के विरुद्ध आपदा एक्ट के तहत विधिक कार्यवाही होगी। डीएम ने शादी समारोह आदि का औचक निरीक्षण करने के निर्देश भी राजस्व व पुलिस को दिए हैं। डीएम ने कोविड के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों,कार्मिकों व पुलिस को दिए हैं।

डीएम ने एक बार फिर जन सामान्य से अपील करने के साथ ही हिदायत दी है कि स्वयं व अपने परिवार की सुरक्षा के लिये बेहतर होगा अपने घरों में बने रहिए।

Leave a Reply

You may have missed