उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित ने कलक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण, पुलिस लाइन में ध्वजारोहण के साथ परेड की सलामी ली

  • संतोष साह

डीएम मयूर दीक्षित ने गणतंत्र दिवस पर कलक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को भारतीय गणतंत्र के संकल्प को लेकर शपथ भी दिलाई। तदोपरांत बतौर मुख्य अतिथि पुलिस लाइन में उन्होंने ध्वजारोहण करने के साथ ही परेड की सलामी ली। अपने संबोधन में उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिये अपना सर्वस्त्र न्योछावर कर दिया। उन्होंने उन संविधान निर्माताओं को भी नमन किया जिन्होंने एक महान और गौरवशाली सविंधान के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

डीएम ने कोविड को लेकर कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर ने पूरी निष्ठा के साथ बगैर डर के जो कार्य किया उसी की वजह से आज हम यहाँ बैठे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के बावजूद विकास कार्यों में शिथिलता नहीं आने दी गई और आज विकास की गति कम नही हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद को मिले इस हेतु निरंतर कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत राज्य में सबसे ज्यादा योगदान यहाँ के लोगों का रहा जो आगे आये और जिन्होंने इस योजना को समझा। इसी की बदौलत आज जनपद में 200 यूनिट इकाइयां लगाई गई हैं जो राज्य में किसी भी जनपद से ज्यादा हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत,नगर पालिका अध्यक्ष रमेश सेमवाल,पुलिस अधीक्षक मणि कांत मिश्रा, सीडीओ पी.सी.डंडरियाल, सीएमओ डॉ. जोशी,एडीएम तीर्थपाल,एसडीएम देवेंद्र नेगी,जीएमवीएन निदेशक लोकेंद्र बिष्ट,शैलेन्द्र कोहली सहित अन्य अधिकारी,जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed