पिथौरागढ़ में अटैच होकर मुनस्यारी से वेतन लेने वाले चार स्वास्थ्य कर्मियों पर डीएम का एक्शन,सीएमओ को उनके तैनाती स्थल पर भेजने व तहसीलदार को उक्त कर्मियों की बैक हिस्ट्री तलाशने के निर्देश

  • संतोष साह

चीन सींमा से लगी पिथौरागढ़ की अंतिम तहसील मुनस्यारी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चार स्वास्थ्य कर्मियों के पिथौरागढ़ में अटैच होकर मुनस्यारी से वेतन आहरण को डीएम पिथौरागढ़ डॉ. वी.के. जोगदंडे ने गंभीरता से लेते हुए इस पर एक्शन किया है। सीएमओ को तत्काल अपने आफिस में बुलाकर कहा कि चार स्वास्थ्य कर्मियों को उनकी मूल तैनाती स्थल पर भेजो। इसके अलावा डीएम ने तहसीलदार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र जाकर उक्त चारों कर्मियों की बैक हिस्ट्री भी खगालने के आदेश दिए।

दरअसल पिथौरागढ़ से 130 किलोमीटर दूर मुनस्यारी से आपदा प्रभावित जिला मुख्यालय पहुंचे जहां उन्होंने डीएम को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र व लचर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी दी। आपदा प्रभवितो ने डीएम को बताया कि सीएचसी मुनस्यारी से एक,मदकोट से 2 व तेजम से एक स्वास्थ्य कर्मी पिथौरागढ़ में अटैच होकर मुनस्यारी से वेतन ले रहे हैं।

जिसके बाद डीएम ने तत्काल एक्शन लिया। डीएम ने सीएमओ को यहाँ तक कहा कि सोमवार को चारों अपने तैनाती स्थल पर दिखने चाहिये। डीएम ने यह भी निर्देश दिए कि इनका वेतन आहरण कैसे हो रहा है व अपने मूल तैनाती स्थल से कब से गायब है इसकी भी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें।
उधर आपदा प्रभावितों ने डीएम को ज्ञापन देकर सीएचसी में विभिन्न रिक्त पदों को भरने की मांग की जिज़ पर डीएम ने सीएमओ से कहा कि आउटसोर्सिंग से इन पदों पर नियुक्ति के लिये प्रस्ताव बनाये।
डीएम से जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया के नेतृत्व में मिलने वालों में मुनस्यारी जोहार सांस्कृतिक संगठन के उपाध्यक्ष भूपाल सिंह,ललित सिंह मपवाल,राजेन्द्र सिंह रावत,सीमांत युवा संगठन के कमलेश जोशी,हिमांशु पंवार, भगवा रक्षा वाहिनी के कवि द्विवेदी,इंदर बठियाल,सूरज धामी आद शामिल थे।

Leave a Reply

You may have missed