उत्तरकाशी : डीएम उत्तरकाशी मयूर दीक्षित पहुंचे गर्ल्स इंटर कॉलेज की क्लास में, ब्लैक बोर्ड में बालिकाओं को मैथ्स के सवाल सॉल्व कर बताए

  • संतोष साह

डीएम उत्तरकाशी मयूर दीक्षित आज राजकीय कन्या इंटर कॉलेज उत्तरकाशी में निरीक्षण करने पहुंचे। डीएम 9वीं क्लास रूम में आये और वहां उन्होंने बालिकाओं को गणित में समीकरण, पाई का मान समेत अन्य सवालों को हल कर बताया। उन्होंने मैथ्स में जरूरी टिप्स भी बालिकाओं को दिए।
उधर बाद में डीएम ने बताया कि कोविडकाल में शिक्षण कार्य प्रभावित रहा। जिस कारण शैक्षणिक कार्यों में अन्तराल आया। इस अन्तराल को पूर्ण करने का भरसक प्रयास किया जा रहा है ताकि छात्र-छात्राओं को इसका लाभ मिल सकें। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में अन्य अधिकारियों को भी निरन्तर जनपद के विद्यालयों के निरीक्षण के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। ताकि कोविड-19 के कारण शिक्षा के क्षेत्र में जो अन्तराल आया है उसको पूरा किया जा सकें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के निरीक्षण से जहां स्कूल की कार्यशैली में सुधार आएगा वहीं छात्र-छात्राएं भी प्रोत्साहित होंगी। निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य सीमा दत्ता भी उपस्थित रही।

You may have missed