उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित ने चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के अंतर्गत विभिन्न केंद्रों का किया औचक निरीक्षण,महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए

  • संतोष साह

डीएम मयूर दीक्षित ने मंगलवार को चिन्यालीसौड़ ब्लॉक अंतर्गत श्रीकोट पशु केंद्र,मशरूम फार्म के अलावा वनचौरा पीएचसी व इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बड़ेथी-वनचौरा सड़क डामरीकरण को लेकर लोनिवि के ईई को मानसून सत्र से पहले डामरीकरण पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए। पीएचसी में उन्होंने कोविड टीकाकरण की जानकारी ली।

गर्भवती महिलाओं के लिये प्रसव सेंटर की मांग पर डीएम ने ओ टी रूम को प्रसव केंद्र बनाने व डिलवरी बेड सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं हेतु प्राकलन प्रस्तुत करने के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये। ग्रामीणों द्वारा इंटर कॉलेज में खेल मैदान की मांग पर उन्होंने प्रिंसिपल को प्रस्ताव भेजने को कहा।

यहाँ डीएम ने बोर्ड परीक्षा में गणित विषय मे शत प्रतिशत अंक हासिल करने वाली छात्रा करिश्मा को प्रशस्ति पत्र भी सिया। डीएम ने वनचौरा में जल संरक्षण के कार्यों पर जोर देने के लिये बीडीओ को भी निर्देशित किया।

इससे पूर्व श्रीकोट में ग्रामीणों की मांग पर डीएम ने आयुर्वेदिक अस्पताल को कोविड टीकाकरण केंद्र बनाने के भी निर्देश दिये। डीएम ने पशु उपकेंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने श्रीकोट में नवनिर्मित मशरूम फार्म का भी निरीक्षण किया।

डीएम ने मशरूम उत्पादन कर रही अंजू देवी की भी प्रशंसा की और अन्य को भी स्वरोजगार अपनाने के लिये प्रेरित करने को कहा।

Leave a Reply