उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित पहुंचे अगोडा गांव,समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की बात कही,सड़क का भी किया निरीक्षण

  • संतोष साह

रविवार को डीएम मयूर दीक्षित डोडीताल के बेस गांव अगोडा पहुंचे। अगोडा जाते वक्त उन्होंने पीएमजीएसवाई द्वारा निर्माणाधीनधीन सड़क का भी निरीक्षण किया और कार्य को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने त्वरित गति से निर्माण करने के साथ सीमांत इलाके में सड़क की अहमियत भी बतायी।

उधर अगोडा पहुंचने पर ग्रामीणों ने डीएम का अभिनंदन किया। ग्रामीणों ने समस्याओं से डीएम को अवगत कराया। ग्राम प्रधान मुकेश पंवार ने संगम चट्टी से अगोडा तक के पैदल मार्ग को ठीक करने,गांव के ऊपर भूस्खलन से भवनों को खतरा होने के साथ ही गांव में नेटवर्क की समस्या बतायी।

डीएम ने उक्त समस्याओं के निराकरण करने की बात कशी। डीएम ने अस्सी गंगा घाटी को और विकसित करने की जरूरत ओर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि सरकार पर्यटन विकास के लिये अनेक योजनाएं संचालित कर रही है जिसका अधिक से अधिक लोगों को लाभ लेना चाहिए।

डीएम ने कहा कि लंबित योजनाओं को गति देने के साथ ही मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को जिला योजना से भी रोजगार उपलब्ध कराने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिये गए है। इस दौरान पर्यटन अधिकारी द्वारा ग्रामीणों को होम स्टे,ट्रेकिंग,पर्यटन अनुदान योजना की जानकारी दी गई औऱ यह भी बताया गया कि अगोडा को ट्रेकिंग ट्रेक्शन सेंटर के रूप में भी चिन्हित किया गया है जिसमे 2 किमी की परिधि में पड़ने वाले गांवों को भी लाभान्वित किया जाना है।

इस अवसर पर डीएफओ संदीप कुमार,एसडीएम देवेंद्र नेगी,पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री समेत अन्य अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed