उत्तरकाशी : डीएम दीक्षित ने ग्राम प्रधानों को लिखा पत्र,कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर सहयोग की अपील की

  • संतोष साह

डीएम उत्तरकाशी मयूर दीक्षित ने जिले के सभी प्रधानों को पत्र जारी कर कोरोना संक्रमण में प्रभावी नियंत्रण व इसके रोकथाम को लेकर सहयोग देने की अपील की। डीएम ने पत्र में कहा है कि ग्रामीण इलाकों में भी विभिन्न प्रान्तों,जनपदों से प्रवासियों का आवागमन हो रहा है जिस कारण ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से इंकार नहीं किया जा सकता।

डीएम ने पत्र में कहा है कि विगत वर्ष भी प्रधानों के सहयोग से ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सका। लिहाजा जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों में कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण के दृष्टिगत गांव में खांसी,जुकाम, बुखार के लक्षणों से ग्रसित व्यक्तियों के चिन्हीकरण, सेम्पलिंग होम आइसोलेशन, किट वितरण,गांव में बाहर से आये व्यक्तियों का चिन्हांकन व उनके द्वारा होम आइसोलेशन के नियमों का अनुपालन का अनुश्रवण, डोर टू डोर सर्वेक्षण, होम क्वारन्टीन में भेजे गए लोगों का अनुश्रवण,18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के कोविड टीकाकरण पंजीकरण मव सहयोग की अपेक्षा की है।

इसके अलावा ग्राम पंचायत में सतर्कता बरतते हुए कोविड संबंधी दिशा निर्देशों का अनुपालन कराते हुए ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस संबंधी लक्षणों से ग्रसित संदिग्ध लोगों के संबंध में तत्काल सूचित करेंगे।

Leave a Reply

You may have missed