डायट डीएलएड संघ ने नियुक्ति की मांग को लेकर सचिवालय के बाहर तख्तियों में लिखकर अपनी आवाज उठाई

  • संतोष साह

आज देहरादून में कैबिनेट की मीटिंग से पहले डायट संघ ने सचिवालय के बाहर नियुक्ति की मांग को लेकर आवाज उठाई।इससे पूर्व डायट संघ का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मिला जहां उन्हें कोर्ट में बाधित मामलों को शीघ्र निस्तारण कर अपनी नियुक्ति के संबंध में बात रखी गई और उन्हें उक्त विषय पर द्वारा शीघ्र नियुक्ति का आश्वासन मिला।

डायट संघ इससे पूर्व अपनी नियुक्ति के संबंध में कई बार शिक्षा मंत्री से भी मिल चुका है जबकि यह मामला अन्य संगठनों के कारण कोर्ट में विवादित है। राज्य से 519 डायट डीएलएड प्रशिक्षित का चयन एक प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से हुआ था जिसके बाद उनकी नियुक्ति होनी थी किंतु नवंबर में जारी विज्ञप्ति में एनआईओएस और बीएड द्वारा कोर्ट केस किया गया जिसकी वजह से भर्ती कोर्ट में लटक गई अब यह प्रशिक्षित सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनकी नियुक्ति का रास्ता साह करे।

इस संबंध में प्रशिक्षित प्रकाश दानू कहना है वह सरकार तक अपनी बात रखने के लिए लगातार प्रयासरत हैं उन्होंने सरकार के कहने पर ही है प्रशिक्षण प्राप्त किया परंतु अभी तक नियुक्ति न मिलने के कारण हताशा है। सरकार इस पर शीघ्र समाधान निकाले अन्यथा प्रशिक्षु प्रशिक्षित आंदोलन के लिए विवश हो जाएंगे। डायट प्रशिक्षित मनु सरोज का कहना है जब हम प्रतियोगी परीक्षा पास करके आए थे तो नियम हमारी नियुक्ति के संबंध में प्राथमिकता के थे परंतु बीच में नियम बदल कर हमें कोर्ट में बेवजह फसाया गया ,अब जब हम कोर्ट में निर्विवाद हैं हमारा कोई केस नहीं है तो अन्य केस की वजह से हमें नियुक्ति क्यों नहीं दी जा रही।
गौरव रावत का कहना है यदि सरकार अति शीघ्र हमारी नियुक्ति के संबंध में विचार नहीं करती तो सभी प्रशिक्षित जुलाई माह के अंत में आंदोलन के लिए विवश होंगे। आज के कार्यक्रम में दीक्षा, मुकेश, गौरव, मन्नू सरोज, इशांत, अजय, दीपिका समेत अधिकांश प्रशिक्षित शामिल थे।

You may have missed