जिलाधिकारी जसजीत कौर जी का आह्वान युवा मतदाता आएं आज वी आर सी पर, आज पूरे जनपद में समस्त शिक्षण संस्थाओं में वी आर सी शुभारंभ

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा/सनसनी सुराग न्यूज

जिलाधिकारी शामली के दिशा निर्देश पर जनपद शामली के समस्त डिग्री कॉलेजों, व्यावसायिक कॉलेजों, इंटर कॉलेजों, हाई स्कूलों तथा पब्लिक स्कूलों में मतदाता पंजीकरण केंद्रों अर्थात वी आर सी का शुभारंभ एक साथ प्रातः 11 बजे किया जाएगा।
स्वीप कोर्डिनेटर डॉ अजय बाबू शर्मा के अनुस्सर इस संदर्भ में जिलाधिकारी शामली की अध्यक्षता में 17 नवम्बर 2021 को कलेक्ट्रट शामली में जिलास्तरीय स्वीप कार्यशाला में जनपद की समस्त शिक्षण संस्थाओं के ई एल सी वी आर सी संयोजकों और प्राचार्य तथा प्रधानाचार्यों को वी आर सी के संचालन का पावर पॉइंट के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया था। परीक्षा आदि के कारण से जो कॉलेज या पब्लिक स्कूल रह गए थे उन्हें 20 नवम्बर 2021 को अपर जिलाधिकारी श्री सन्तोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में ऑनलाइन कार्यशाला में प्रशिक्षित किया गया था।
नए मतदाता पंजीकरण इन केंद्रों पर दो तरह से किये जायेंगे । ऑफलाइन फॉर्म 6 भरकर तथा ऑनलाइन वोटर पोर्टल पर जाकर। इसके लिए युवाओं को अपनी जन्मतिथि का प्रमाणपत्र, पासपोर्ट साइज फ़ोटो , राशन कार्ड या आधार कार्ड या अपने परिवार के किसी सदस्य की वोटर आई डी अर्थात एपिक (फोटयुक्त मतदाता पहचान पत्र ) लाना है जिससे उस मतदाता के भाग संख्या का पता चल सके।
मतदाता पंजीकरण सरल प्रक्रिया है । अधिक से अधिक युवा मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाकर आगामी विधान सभा निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसलिए जिलाधिकारी शामली की यह नई पहल है। सभी से आह्वान है कि अधिक से अधिक नए मतदाता आज एक साथ पंजीकरण कर इस अभियान को सफल बनायें।

अजय बाबू शर्मा
स्वीप कोर्डिनेटर
जनपद शामली

You may have missed